Move to Jagran APP

Aus vs NZ: बॉक्सिंग डे टेस्ट में न्यूजीलैंड पर जीत का टिम पेन ने 'टीम वर्क' को दिया श्रेय

Aus vs NZ टिम पेन ने कहा कि पेन ने कहा कि यह टीम वर्क का नतीजा है कि हमने जीत हासिल की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 10:01 PM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 10:01 PM (IST)
Aus vs NZ: बॉक्सिंग डे टेस्ट में न्यूजीलैंड पर जीत का टिम पेन ने 'टीम वर्क' को दिया श्रेय
Aus vs NZ: बॉक्सिंग डे टेस्ट में न्यूजीलैंड पर जीत का टिम पेन ने 'टीम वर्क' को दिया श्रेय

मेलबर्न, एएफपी। न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने रविवार को कहा कि मौजूदा घरेलू सत्र में एकजुट प्रदर्शन के कारण टीम सभी चार मैच जीतने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया ने इन चारों मुकाबलों को चार दिनों के अंदर अपने नाम किया। न्यूजीलैंड से पहले टीम ने पाकिस्तान को दो मैचों की सीरीज में 2-0 से शिकस्त दी थी।

loksabha election banner

पेन ने कहा कि यह 'टीम वर्क' का नतीजा है, जब किसी खिलाड़ी का दिन खराब होता था तो दूसरे उसकी भरपायी करते थे। यह दिखाता है कि हम एक-दूसरे की जिम्मेदारी को साझा कर रहे हैं। हम एक साथ मिलकर काम करते हैं और दबाव बनाते हैं। किसी दिन यह काम पैट (कमिंस) तो दूसरे दिन नाथन (लियोन) ने किया। अगले दिन इस काम को पैटिनसन और मिशेल स्टार्क करते हैं। इसी तरह बल्लेबाजी में हम साझेदारी बनाने की कोशिश करते हैं, ताकि विरोधी गेंदबाजों को ज्यादा गेंदबाजी करनी पड़े।

वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि अगर उनकी टीम को दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी शिकस्त से वापसी करनी है तो उसे शतक जड़ने वाले टॉम ब्लंडेल जैसा जुझारू जज्बा दिखाना होगा। सलामी बल्लेबाज ब्लंडेल मेलबर्न में आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे। वह 121 रन बनाकर क्रीज पर टिके रहे, जबकि न्यूजीलैंड के अन्य साथी खिलाडि़यों ने 488 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने विकेट गंवा दिए। विलियमसन ने उनकी इस पारी को 'अद्भुत' करार दिया। उन्होंने चार दिन के अंदर दूसरा टेस्ट 247 रन से गंवाने के बाद कहा कि निश्चित रूप से उन्होंने अपनी पारी के लिए कड़ी मेहनत की, मुश्किल काम था, लेकिन आपको इसी तरह की सकारात्मक चीजें देखनी होंगी, क्योंकि यह सचमुच शानदार पारी थी। विलियमसन ने कहा कि उसने नेतृत्व किया और यह अहम है कि हम सभी उसकी पारी से प्रेरित हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.