Move to Jagran APP

Aus vs NZ: टिम पेन विवादास्पद तरीके से हुए आउट, कर दी DRS की आलोचना

Aus vs NZ टिम पेन ने डीआरएस प्रणाली की आलोचना करते हुए कहा कि इस प्रणाली के नतीजों से वह निराश और नाराज हो गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 08:51 PM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 08:51 PM (IST)
Aus vs NZ: टिम पेन विवादास्पद तरीके से हुए आउट, कर दी DRS की आलोचना
Aus vs NZ: टिम पेन विवादास्पद तरीके से हुए आउट, कर दी DRS की आलोचना

मेलबर्न, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विवादास्पद तरीके से आउट होने के बाद क्रिकेट की डीआरएस प्रणाली की आलोचना करते हुए कहा कि इस प्रणाली के नतीजों से वह निराश और नाराज हो गए हैं। पेन ने अपनी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेली और वह अपना पहला टेस्ट शतक जड़ने के करीब थे जब न्यूजीलैंड ने अंपायर के नॉटआउट फैसले की समीक्षा ली और उन्हें नील वैगनर ने 79 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

loksabha election banner

डीआरएस के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि फिर से शुरू मत करो। उन्होंने इस गेंद के बारे में कहा कि मैंने दूर से सोचा कि यह पिच हुई है और वह खिलाड़ी 'अराउंड द विकेट' गेंदबाजी कर रहा है और आपको लाइन में हिट करते हुए स्टंप पर हिट करना मुश्किल है। कुछ कमेंटेटर भी इस बात से सहमत थे कि वैगनर की गेंद किस तरह से लाइन में पहुंचकर पेन के मिडिल स्टंप तक जा सकती है।

पेन की निराशा इसलिए भी बढ़ गई क्योंकि न्यूजीलैंड के रॉस टेलर शुरू में एलबीडब्ल्यू दिए जाने के बाद समीक्षा में बच गए। गेंद स्टंप हिट करती हुई दिख रही थी लेकिन ट्रैकिंग तकनीक में यह ऊपर जाती दिखी। पेन ने कहा कि गेंद स्टंप हिट कर रही थी लेकिन यह ऊपर जा रही थी इसलिए यह निराशाजनक है और इससे मैं नाराज हूं। उन्होंने तकनीक की सटीकता के बारे में कहा कि मेरे कुछ संशय है, इसमें कोई शक नहीं है।

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मार्क वॉ का मानना है कि स्पिनर मिशेल सेंटनर के खराब प्रदर्शन के कारण न्यूजीलैंड टीम को यहां मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट गंवाना पड़ सकता है। कीवी टीम की ओर से तेज गेंदबाजों ने सभी 10 विकेट लिए जबकि सेंटनर ने निराश किया।

मार्क ने सेंटनर को लेकर कहा कि वह वनडे का गेंदबाज है। टेस्ट मैच गेंदबाज नहीं हैं। अगर आप बायें हाथ के लेग स्पिनर हैं तो आपकी गेंदों में शुद्धता होनी चाहिए, लेकिन सेंटनर लय में नहीं दिखे। ऐसे में मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड के लिए यह टेस्ट मैच जीतना मुश्किल है। मार्क ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराने के लिए टीमों के पास ऐसे स्पिनर होने चाहिए, जो विकेट ले सकें लेकिन कीवी टीम के पास अभी ऐसा कोई स्पिनर नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.