नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान किया जा चुका है। इस बार ये वर्ल्ड कप यूएई और ओमान में संयुक्त रूप से 17 अक्टूबर से शुरू होगा। साल 2013 के बाद एक बार भी टीम इंडिया आइसीसी खिताब नहीं जीत पाई है और इस बार विराट कोहली की अगुआई वाली टीम पर बड़ा दवाब रहने वाला है। इन सारी बातों के बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम को इस वर्ल्ड कप से पहले अहम सलाह बल्लेबाजों को लेकर दी। 

​गावस्कर का मानना है कि कप्तान विराट कोहली को पारी की शुरुआत करनी चाहिए जबकि केएल राहुल को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे टीम का मध्यक्रम मजबूत होगा। गावस्कर ने एक टीवी चैनल पर बातचीत के दौरान कहा कि, जब इंग्लैंड की टीम इस साल भारतीय दौरे पर आई थी, तब विराट ने टी20 के एक मैच में ओपनिंग की थी और अच्छा प्रदर्शन किया था। इस वजह से एक मौका है कि कप्तान खुद ओपनिंग करें तो केएल चार या पांच नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। आपको बता दें कि, कोहली ने इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में  ओपनिंग करते हुए 52 गेंदों पर नाबाद 80 रन की पारी खेली थी। यही नहीं विराट अपनी आइपीएल टीम आरसीबी के लिए ओपनिंग करते रहे हैं। 

इस बार जो टीम वर्ल्ड कप के लिए चुना गई है उसमें बतौर ओपनर रोहित शर्मा, केएल राहुल व ईशान किशन का चयन किया गया है। वहीं 15 सदस्यीय टीम में 7 खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार टी20 विश्व कप टीम में चुने गए हैं। धवन को टीम में नहीं चुना गया तो वहीं चहल को भी मौका नहीं मिला। सूर्यकुमार टीम में जगह बनाने में सफल रहे तो वहीं महेंद्र सिंह धौनी को इस वर्ल्ड कप के लिए टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है। माही सिर्फ इसी इवेंट के लिए टीम के मेंटर होंगे। 

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मुहम्मद शमी।

रिजर्व खिलाड़ी:

श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर

Edited By: Sanjay Savern