नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Asia cup 2022: एशिया कप 2022 में विराट कोहली का प्रदर्शन पिछले दो मैचों में अच्छा रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले ग्रुप मैच में उन्होंने 35 रन की पारी खेली थी जबकि दूसरे ग्रुप मैच में उन्होंने हांगकांग के खिलाफ नाबाद 59 रन बनाए थे। वैसे कोहली ने पारी तो ठीक-ठाक खेली, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट ज्यादा अच्छा नहीं रहा। वैसे टीम इंडिया के लिए अच्छी बात ये है कि उनके बल्ले से रन निकले। अब कोहली की बल्लेबाजी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बड़ी बात कही है। 

कोहली को छोड़ देना चाहिए टी20 फॉर्मेट

शोएब अख्तर का मानना है कि विराट कोहली अगर इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 100 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं तो उन्हें तो उन्हें खेल का एक प्रारूप यानी टी20 क्रिकेट छोड़ना होगा। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि विराट कोहली गेंद को अच्छी तरह से मिडिल नहीं कर रहे हैं और एशिया कप में उनकी पिछली दोनों पारियां खराब रही थी। हालांकि उन्होंने 59 रन बनाए और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। अब कोहली को मेरी यही सलाह है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 तक देख लो कि ये प्रारूप आपको सूट करता है या नहीं। अगर आपको आगे 30 शतक और करना है तो इस प्रारूप को छोड़ना सही रहेगा। 

विराट कोहली के 2019 तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक थे, लेकिन उसके बाद से अब तक यानी लगभग तीन साल से वो एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। शोएब अख्तर ने आगे कहा कि आप हमेशा के लिए महान खिलाड़ी बन सकते हैं, लेकिन आपको खुद को ये विश्वास दिलाना होगा कि आप अब तक के सबसे महान खिलाड़ी हैं। कोहली यदि अब स्कोर करते हैं तो अगले 30 शतक उनके लिए सबसे कठिन होंगे। जब वह सबसे लंबे फॉर्मेट में जाता है तो उसे सेटल होने का समय मिल जाता है। यहां, वह कोशिश कर रहा है, लेकिन समय कम है, आपको एक अच्छा स्ट्राइक रेट बनाए रखना होगा और आपको टीम की जीत सुनिश्चित करनी होगी। वो सकारात्मक है और आक्रामक दोनों है। साथ ही एक महान खिलाड़ी है, लेकिन मैं वास्तव में चाहता हूं कि वह 100 शतक बनाए और सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दे। यह अभी असंभव लग रहा है, लेकिन यह आदमी (कोहली) इसे कर सकता है। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट