Move to Jagran APP

बस चार महीने और रुक जाते नेहरा तो बन जाता एक और रिकॉर्ड

लेकिन नेहरा ने इंतजार करना ठीक नहीं समझा।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 02 Nov 2017 10:27 AM (IST)Updated: Thu, 02 Nov 2017 01:07 PM (IST)
बस चार महीने और रुक जाते नेहरा तो बन जाता एक और रिकॉर्ड
बस चार महीने और रुक जाते नेहरा तो बन जाता एक और रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट से विदाई लेने के बाद आशीष नेहरा फुल फॉर्म में थे। उन्होंने एक-एक करके सबके सवालों के जवाब दिए। जब उनसे पूछा गया कि क्या चयनकर्ताओं ने आपसे कहा था कि यह आपका आखिरी मैच होगा तो उन्होंने कहा कि ना मैंने चयनकर्ताओं से पूछकर खेलना शुरू किया और न उनसे पूछकर संन्यास लिया। मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के समय विराट को बता दिया था कि मैं अब संन्यास लूंगा। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आप पूरी तरह से इसके लिए तैयार हो तो मैंने कहा हां। वह तो भाग्य से यह मैच दिल्ली में होना था। यह किसी ने तय नहीं किया। मैं शीर्ष पर रहते हुए संन्यास लेना चाहता था और वही किया। उन्होंने कहा कि मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि मुझे अपना आखिरी मैच घरेलू मैदान में खेलने को मिला। 

चार महीने बाद मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर के 19 साल हो जाते लेकिन मैं इतना लंबा खेला उस पर मुझे गर्व है। विराट चाहता था कि मैं आखिरी ओवर फेंकूं। यह काफी इमोशनल था। जब मैंने पहला ओवर फेंका था, वह मुझे याद है। मैं अपने आपको लकी समझता हूं कि मैंने इतना लंबा खेला। चार महीने पहले भी मुझसे पूछा गया चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए लेकिन उस समय मैं फिट नहीं था। मैं हमेशा सकारात्मक रहता हूं। इंग्लैंड के खिलाफ छह विकेट लिए तो हम जीत गए लेकिन इसके बाद जब छह विकेट लिए तो टीम हार गई इसलिए जिसमें जीते वह छह विकेट ज्यादा अच्छे हैं। 

जब चार साल बाहर था तो यह मेरे लिए काफी कठिन था। मैंने काफी मेहनत की। मैंने सबकुछ देखा इसलिए मैं लोगों को बता सकता हूं कि क्या अच्छा है, क्या बुरा है। मेहनत खराब नहीं जाती। मैं भले ही जब शीर्ष पर था तब नहीं चुना गया या नहीं खेल पाया लेकिन मैंने हमेशा प्रशिक्षण जारी रखा और इसीलिए मुझे ऐसा फेयरवेल मिला।

कोहली था इसलिए तस्वीर हुई वायरल

विराट को ट्रॉफी देते हुए सोशल मीडिया पर वायरल फोटो के सवाल पर उन्होंने कहा कि उस फोटो में विराट था इसलिए उसकी चर्चा होती है। अगर उसमे चहल या कोई और होता तो शायद आप उस फोटो के बारे में बात नहीं करते। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.