मेलबर्न, पीटीआइ। आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले टिम पेन एशेज की महत्वपूर्ण सीरीज से पहले सर्जरी से गुजरने वाले हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली यह सीरीज आस्ट्रेलिया के लिए बेहद अहम माना जाता है। विश्व कप तरह ही दोनों टीमों के लिए इस ट्राफी पर कब्जा जमाना शान की बात होती है। सीरीज के पहले इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया खिलाड़ियों को पूरी तरह से फिट रखना चाहती है।

आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज से पहले गर्दन के दर्द से निजात पाने के लिए मंगलवार को सर्जरी कराने वाले हैं। इस 37 साल के विकेटकीपर को उम्मीद है कि वह इस सत्र में घरेलू एशेज सीरीज के लिए टेस्ट टीम की अगुआई करने के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। इस सर्जरी का मकसद उनकी गर्दन की नस की परेशानी को ठीक करना है। इस दर्द के कारण वह तस्मानिया के साथ सत्र पूर्व अभ्यास नहीं कर सके थे।

पेन ने कहा, 'स्पाइनल सर्जन और क्रिकेट आस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम के बीच आम सहमति थी कि अब सर्जरी की जानी चाहिए। इससे गर्मी के सत्र की पूरी तैयारी के लिए काफी समय मिल सकेगा। मैं इस महीने के अंत तक शारीरिक गतिविधि को फिर से शुरू करने और अक्टूबर में पूरी तरह से प्रशिक्षण शुरू करने की उम्मीद करता हूं। मैं पहले टेस्ट में भाग लेने के लिए तैयार रहूंगा।' एशेज सीरीज का पहला टेस्ट आठ दिसंबर से होगा।

इस साल होने वाले एशेज सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से होगी और 18 जनवरी को आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस सीरीज के दौरान दोनों ही टीमों के बीच पांच टेस्ट मैच खेले जाते हैं। पहला मुकाबला 8 दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू होगा जबकि दूसरा मुकाबला 16 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। बाक्सिंग डे टेस्ट मैच हमेशा की तरह ही मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाएगा। 5 जनवरी से सिडनी में चौथा जबकि सीरीज का आखिरी टेस्ट 14 जनवरी से पर्थ में होगा। 

 

Edited By: Viplove Kumar