नई दिल्ली, जेएनएन। बाएं हाथ के तेज गेंदबाद अर्जन नगवासवाला को भारतीय टेस्ट टीम में स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर चुना जो टीम इंडिया के साथ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेलने वाली टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे। अर्जन को पहली बार भारतीय सेलेक्शन कमेटी ने टेस्ट टीम में चुना और ये नाम क्रिकेट प्रेमियों के लिए ज्यादा जाना-पहचाना नहीं है। अर्जन के अलावा सेलेक्शन कमेटी ने अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा व आवेश खान को भी टेस्ट टीम में स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर चुना।  

अर्जन नगवासवाला को अब भारतीय नेशनल टीम का हिस्सा बनने का सौभाग्य मिला और वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के साथ-साथ इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं। गुजरात के इस तेज गेंदबाज ने विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया का स्टैंडबाई प्लेयर बनने के बाद अपनी खुशी जाहिर की। इससे पहले अर्जन आइपीएल 2021 के लिए मुंबई इंडियंस कैंप के नेट बॉलर थे और इस लीग को हाल ही में कोविड-19 की वजह से स्थगित कर दिया गया था। 

23 साल के इस तेज गेंदबाज ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए पहली बार विराट कोहली से मिलने की अपने उत्साह को जाहिर किया साथ ही उन्होंने मुंबई इंडियंस के कैंप में रोहित शर्मा और जहीर खान से मिलने का भी किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया कि, वो विराट कोहली से कभी नहीं मिले। अर्जन ने कहा कि, रोहित शर्मा और जहीर खान के मिलना काफी खास रहा क्योंकि वो दोनों मेरे आइडियल हैं, लेकिन मैं विराट कोहली से कभी नहीं मिला। उन्होंने कहा कि, मैं कृतज्ञ और आश्चर्यचकित हूं कि मेरा सेलेक्शन किया गया। इंग्लैंड का कंडीशन मुझे जैसे गेंदबाजों के लिए काफी आइडियल है। मैं इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए बेहद उत्साहित हूं। 

अर्जन ने साफ किया कि, जब साल 2011 में भारत ने वनडे वर्ल्ड कप जीता था उसके बाद ही मैंने अपना करियर क्रिकेट में बनाने का सोचा। गुजरात में 17 अक्टूबर 1997 को जन्मे इस युवा तेज गेंदबाज ने बड़ोदा के खिलाफ वडोदरा में 2017-18 सीजन में रणजी ट्रॉफी में अपना डेब्यू किया था। 23 साल के इस युवा तेज गेंदबाज ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पिछले सीजन के 5 मैचों में 9 विकेट लिए थे। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप