Move to Jagran APP

WTC Final के लिए भारतीय टीम ने की गलती, Anil Kumble ने बताया इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना बड़ी भूल

Anil Kumble opines on WTC final अनिल कुंबले ने कहा कि बीसीसीआई ने WTC फाइनल के लिए अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को न लेकर गलती कर दी है। वह सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं। बता दें कि ऋद्धिमान साहा का बल्ला आईपीएल में खूब चल रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 11 May 2023 05:41 PM (IST)Updated: Fri, 12 May 2023 12:53 PM (IST)
WTC Final के लिए भारतीय टीम ने की गलती, Anil Kumble ने बताया इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना बड़ी भूल
Anil Kumble on WTC final: अनिल कुंबले ने ऋद्धिमान साहा का किया समर्थन। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान अनिल कुंबले ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए चुने गए स्‍क्‍वाड को लेकर चयनकर्ताओं की जमकर आलोचना की है। कुंबले ने कहा कि बीसीसीआई ने WTC फाइनल के लिए अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को न लेकर गलती कर दी है। बता दें कि ऋद्धिमान साहा का बल्ला आईपीएल में खूब चल रहा है। गुजरात टाइटन्स के लिए साहा ने कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। साहा 11 मैच में 273 रन बना चुके हैं।

loksabha election banner

जिओ सिनेमा के एक कार्यक्रम के दौरान अनिल कुंबले ने कहा, "ऋद्धिमान साहा न केवल स्टंप के पीछे बल्कि पूरे आईपीएल में बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उस पर अक्सर किसी का ध्यान नहीं जाता है, लेकिन वह भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक है। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं ने चूक की। उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए था। मुझे पता है कि केएस भरत टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।"

गौरतलब हो कि केएल राहुल के चोटिल होने बाद भारतीय सेलेक्टरों ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में ईशान किशन को टीम का हिस्सा बनाया है। वहीं, ऋषभ पंत की जगह केएस भरत को टीम में मौका दिया गया है। वह बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। अब ईशान किशन को बैकअप विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम (India squad for WTC final)

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन (विकेटकीपर)

स्टैंड बाई- ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.