Move to Jagran APP

Dhoni और Kohli की जगह कुंबले ने इस खिलाड़ी को चुना IPL का GOAT,अपनी बल्लेबाजी से कई मैचों में ला चुका है तूफान

Anil Kumble IPL GOAT Player आईपीएल में कई भारतीय स्टार खिलाड़ियों का जलवा रहा है। इनमें रोहित शर्मा एमएस धोनी विराट कोहली सुरेश रैना हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। इसके आलवा कई विदेशी स्टार खिलाड़ी भी शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Wed, 29 Mar 2023 12:26 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 12:26 PM (IST)
Dhoni और Kohli की जगह कुंबले ने इस खिलाड़ी को चुना IPL का GOAT,अपनी बल्लेबाजी से कई मैचों में ला चुका है तूफान
क्रिस गेल को अनिल कुंबले ने IPL GOAT के लिए चुना। फोटो- वीडियो से

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Anil Kumble IPL GOAT Player: आईपीएल 2023 को शुरू होने में मात्र दो दिन का समय बचा है। चार साल बाद आईपीएल का 16वां सीजन सभी टीमें अपने होम ग्राउंड पर खेलेंगी। विश्व की सर्वाधिक पंसदीदा टूर्नामेंट लीग में पिछले 15 सालों में कई स्टार खिलाड़ियों का जलवा रहा। ऐसे में कुंबले ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। उनका मानना है कि आईपीएल में ऑल टाइम ग्रेटेस्ट (GOAT) खिलाड़ी के रूप में ना विराट कोहली हैं और ना ही महेंद्र सिंह धोनी हैं। कुंबले ने पूर्व पंजाब किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी को इसके लिए चुना है।

loksabha election banner

आईपीएल में कई भारतीय स्टार खिलाड़ियों का जलवा रहा है। इनमें रोहित शर्मा, एमएस धोनी, विराट कोहली, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। वहीं, बात की जाए विदेशी खिलाड़ियों की तो उसमें आनद्रे रसेल, सुनील नारायन, डेविड वॉर्नर, लासिथ मालिंगा, ड्रेवन ब्रॉवो, शेन वाटसन, एबी डिविलियर्स और किरोन पोलॉर्ड जैसे खिलाड़ियों का दबदबा रहा है।

क्रिस गेल ने बदला पावरप्ले का खेल

जीवो सिनेमा के एक कार्यक्रम में भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने कहा कि आईपीएल में ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम ( G.O.A.T) के लिए एक खिलाड़ी को चुनना बहुत कठिन है। उनसे पूछा गया कि आईपीएल के दो सबसे सफल कप्तानों, रोहित-धोनी और आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली में कौन आपकी ग्रेटेस्ट की सूची में शामिल होगा?

2009 में की थी आईपीएल करियर की शुरूआत

इस सवाल के जवाब में पूर्व पंजाब किंग्स के कोच कुंबले ने कहा, "उनमें से बहुत सारे हैं; केवल एक को चुनना मुश्किल है। मैं निश्चित रूप से पीछे मुड़कर देख सकता हूं और शायद क्रिस गेल मेरे लिए ग्रेटेस्ट खिलाड़ी रहे हैं, जिस तरह से उनकी बल्लेबाजी रही, उसने पूरी तरह से पावरप्ले के खेल को बदल दिया। उसने आक्रामक बल्लेबाजी की सोच पैदा की।"

बता दें की क्रिस गेल ने 2009 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ आईपीएल करियर की शुरूआत की। 2011-2017 तक उन्होंने आरसीबी के लिए खेला। 2018 में वह पंजाब किंग्स में चले गए और 2021 तक आईपीएल खेला। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आईपीएल में 4965 रन बनाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.