Move to Jagran APP

आंद्रे रसेल बोले- ईडन गार्डेंस का क्राउड मेरे अंदर की आग को बाहर निकालता है, जिसे मैं मिस कर रहा हूं

कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के लिए 2020 का आइपीएल और अब 2021 का आइपीएल भी कुछ खास नहीं गया है। ऐसे में उन्होंने कहा है कि वे ईडन गार्डेंस का क्राउड काफी मिस कर रहे हैं क्योंकि वहां उनके अंदर की आग बाहर आ जाती है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 05:24 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 05:24 PM (IST)
आंद्रे रसेल बोले- ईडन गार्डेंस का क्राउड मेरे अंदर की आग को बाहर निकालता है, जिसे मैं मिस कर रहा हूं
Andre Russell दमदार फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं (फोटो KKR)

नई दिल्ली, जेएनएन। एक के बाद एक लगातार दो आइपीएल खेले गए हैं, लेकिन अपने फैंस के सामने तो छोड़िए अपने मैदान पर भी टीमों को खेलने को नहीं मिल रहा है, क्योंकि कोरोना वायरस के कारण बायो-बबल अपनाया जा रहा है। ऐसे में किसी भी फ्रेंचाइजी को अपने घरेलू मैदान पर और घरेलू फैंस के सामने खेलने को नहीं मिल रहा है। इस बात को सबसे ज्यादा मिस कर रहे कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल, जिनका कहना है कि उनको ईडन गार्डेंस में क्राउड को देखकर उनके अंदर आग जलती है।

loksabha election banner

केकेआर की बेवसाइट ने आंद्रे रसेल के हवाले से लिखा है, "मैं भीड़ और विशेष रूप से ईडन के सामने खेलना मिस करता हूं, जहां मुझे पता होता है कि हजारों लोगों आपके पीछे हैं। यही मुझे चलाता रहता है। और यह अंदर की आग को बाहर निकालता है। जब मैं क्रीज पर दौड़ना शुरू करता हूं, तो पहली गेंद का सामना करने से पहले भी जोर से लोग समर्थन करते हैं। ये आवाज हैं एकदम अलग होती हैं।"

2014 में कोलकाता ने आंद्रे रसेल को खरीदा था, लेकिन 2017 में डोपिंग बैन के कारण उनको क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। इसको लेकर उन्होंने कहा, "सच कहूं तो वह साल सबसे मुश्किल साल था। जब आप अच्छा कर रहे होते हैं, तो कभी-कभी लोग इसे नीचे लाने के लिए किसी भी कारण की तलाश करते हैं, लेकिन इसने वास्तव में मुझे मजबूत बना दिया। तुम्हें पता है, वेंकी (मैसूर) मेरे पास पहुंचे, उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि मेरे सिर को आराम देने और वास्तव में क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक शांतिपूर्ण वर्ष हो।"

रसेल ने कहा, "एक साल के लिए खेल से दूर रहने के कारण, आपको पता है कि बहुत से लोगों को संदेह था कि मैं वापस आऊंगा और वही काम करूंगा। और मैं कहता हूं कि आप जानते हैं कि यह बड़ा क्षण है। और अच्छे खिलाड़ी बड़े खेलों में चमकते हैं। प्रतिबंध हटाने के तीन महीने पहले, मैं जानवर मोड पर गया, मजबूत हो रहा था, वजन कम कर रहा था। मैं 2018 में केकेआर के लिए अच्छे सीजन में वापस आया।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.