Move to Jagran APP

एंडरसन के कामेंट पर जडेजा को याद आई 2014 की घटना जब मैदान पर ही भिड़ गए थे दोनों, जानें क्या है मामला

IND vs ENG Test बर्मिंघम टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले रवींद्र जडेजा पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कामेंट किया था जिसका जवाब देते हुए जडेजा ने 2014 की घटना को याद किया जब दोनों के बीच तीखी बहस हुई थी।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 11:54 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 11:54 AM (IST)
एंडरसन के कामेंट पर जडेजा को याद आई 2014 की घटना जब मैदान पर ही भिड़ गए थे दोनों, जानें क्या है मामला
IND vs ENG Test: जेम्स एंडरसन और रवींद्र जडेजा (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रिषभ पंत की पारी के बाद बर्मिंघम टेस्ट के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने भी विदेशी धरती पर अपना पहला और टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाया। उन्होंने 194 गेंदों पर 104 रन की शानदार पारी खेलते हुए भारत को पहली पारी में 416 रन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनकी बल्लेबाजी को देखकर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन पर कामेंट करते हुए कहा था कि वो एक मान्यता प्राप्त बल्लेबाज के तौर पर खेले।

loksabha election banner

एंडरसन ने क्या कहा?

जडेजा की 104 रन की पारी पर जेम्स एंडरसन ने मैच के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि "पहले वह 8 नंबर पर पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करते थे इसलिए उन्हें कम मौका मिलता था लेकिन जब से 7 नंबर पर बल्लेबाजी करने लगे हैं वह एक मान्यता प्राप्त बल्लेबाज की तरह खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि उसने हमारे लिए मुश्किलें खड़ी कर दी।"

जडेजा का एंडरसन को जवाब

एंडरसन के कामेंट पर करार जवाब देते हुए जडेजा ने 2014 सीरीज के उस घटना को याद किया जब दोनों की बीच मैदान में तीखी बहस हुई थी। जडेजा ने कहा "देखिए, जब आप रन बनाते हैं तो हर कोई कहता है कि वे खुद को एक अच्छा बल्लेबाज समझते हैं। लेकिन मैंने हमेशा खुद को क्रीज पर साथी खिलाड़ी के साथ समय देने की कोशिश की है। यह अच्छा है कि एंडरसन ने 2014 के बाद यह महसूस किया।"

2014 में बीच मैदान भिड़ गए दोनों

2014 में रवींद्र जडेजा और जेम्स एंडरसन के बीच मैदान तीखी बहस हुई थी। उस वक्त टीम के मैनेजर रहे सुनील देव ने इएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा था कि एमएस धौनी सहित सभी खिलाड़ियों ने मैच रेफरी से एंडरसन की शिकायत की थी क्योंकि उन्होंने जडेजा को धक्का दिया था। यह एक गंभीर घटना थी क्योंकि आप किसी को धक्का नहीं दे सकते हैं। हालांकि बाद में इस घटना पर एक्शन लेते हुए उनपर लेवल 3 का चार्ज लगा था।

एकबार फिर दोनों खिलाड़ी बर्मिंघम टेस्ट में अपने बयानों से आमने-सामने आ गए हैं। हालांकि एंडरसन ने इस बार जडेजा को लेकर कोई ऐसी प्रतिक्रिया नहीं की है जिससे कोई विवाद पैदा हो। बर्मिंघम टेस्ट की बात करें तो फिलहाल भारतीय टीम की स्थिति मजबूत है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.