नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान गुरुवार को ही कर दिया गया था। भारत व न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से इस मुकाबले की शुरुआत होनी थी, लेकिन बारिश की वजह से मैच के पहले दिन का खेल नहीं खेला जा सका। अब भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर अमित मिश्रा ने अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि, इस टीम को और बेहतर बनाया जा सकता है और इसमें एक बदलाव करते हुए पेस बॉलिंग ऑलराउंडर को टीम में जगह दी जाए। 

अमित मिश्रा ने जेके 24X7 न्यूज से बात करते हुए कहा कि, भारतीय टीम काफी मजबूत लग रही है लेकिन एक पेस बॉलिंग ऑलराउंडर के होने से इंग्लिश कंडीशन में भारतीय टीम और मजबूत हो जाएगी। उन्होंने कहा कि, प्लेइंग इलेवन काफी शानदार है और अश्विन व जडेजा बेहतरीन स्पिनर हैं जो बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। इन दोनों की बल्लेबाजी स्किल से भारत को काफी मदद मिलेगा, लेकिन एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। कोई ऐसा खिलाड़ी हो जो 6-7 ओवर गेंदबाजी कर सके जब रेगुलर पेसर्स थक जाएं और गेंद को स्विंग कराने की भी कोशिश कर सके। 

उन्होंने कहा कि, न्यूजीलैंड की टीम में तेज गेंदबाज ऑलराउंडर मौजूद है ये कीवी टीम के लिए बड़ा एडवांटेज है। उन्होंने कहा कि, भारतीय बल्लेबाजी टीम की गेंदबाजी के मुकाबले ज्यादा मजबूत लग रही है। अगर आप ऑलराउंडर को भी जोड़ लें तो बल्लेबाजी में काफी गहराई नजर आती है। टीम में सिर्फ तीन तेज गेंदबाज बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं ऐसे में बल्लेबाजी बेहद मजबूत है। आपको बता दें कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। हालांकि इस मैच के लिए एक रिजर्व दिन रखा गया है और बचे हुए ओवर्स उस दिन करवाए जा सकते हैं। 

Edited By: Sanjay Savern