अहमदाबाद, एएनआइ। देश कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह जूझ रहा है। इसके देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने मंगलवार को कहा कि भारत को इस तरह जूझते देखना दिल तोड़ने वाला है। बता दें कि देश में पिछले कई दिनों से लगातार तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं और तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। इसी के मद्देनजर ट्वीट करके पीटरसन ने कहा, ' मैं इस देश से बहुत प्यार करता हूं और इसे इस तरह से जूझते देखना उनके लिए दिल तोड़ने वाला है। आप इससे बाहर आएंगे। इससे बाहर आते हुए आप मजबूत हो जाएंगे। इस संकट के दौरान भी आपकी दयालुता और उदारता पर से किसी का ध्यान नहीं हटा है।'

संकट के दौरान भारत की मदद के लिए कई क्रिकेटर्स मदद के लिए आगे आए हैं।  सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए यूनिसेफ को  50 हजार डॉलर यानी करीब 37 लाख रुपये दान करने का फैसला किया है। इससे पहले भारत को महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए क्रिकेटर्स पैट कमिंस और ब्रेट ली ने भी दान दिया था।

इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल ((IPL GC) ) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने मंगलवार को एक आपातकालीन बैठक में सर्वसम्मति से आइपीएल 2021 को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का फैसला किया। यह फैसला कुछ खिलाड़ियों और स्पोर्टिंग स्टाफ के संक्रमित पाए जाने के बाद लिया गया। बोर्ड ने कहा कि वह आइपीएल 2021 के सभी प्रतिभागियों को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए सबकुछ करेगा। उसने सभी स्वास्थ्यकर्मियों, राज्य संघों, खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों, फ्रेंचाइजी, प्रायोजकों और अन्य भागीदारों को भी धन्यवाद कहा, जिन्होंने इन बेहद कठिन समय में भी आइपीएल 2021 के आयोजन को सफल बनाने की पूरी कोशिश की है।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,57,229 नए मामले सामने आए और 3,449 लोगों की संक्रमण से मौत हुई। मंगलवार सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय इसकी जानकारी दी। वर्तमान में सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के 34,47,133 सक्रिय मामले हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप