हैदराबाद। कोलकाता नाइट राइडर्स के बॉलिंग कोच वसीम अकरम ने आइपीएल 2014 में मिली सफलता और मौजूदा चैंपियंस लीग में टीम के जबरदस्त प्रदर्शन का श्रेय गौतम गंभीर की कप्तानी और खिलाड़ियों के आपसी तालमेल को दिया है। उन्होंने कहा कि टीम की सफलता का श्रेय सबसे पहले कप्तान को जाता है। जिस तरह से गौतम ने आइपीएल और अब चैंपियंस लीग में टीम की अगुआई कर रहे हैं और गजब का है। सबसे अच्छी बात ये है कि ये टीम एक परिवार की तरह है। हम एक-दूसरे का सहयोग करते हैं। टीम में विदेशी खिलाड़ी भी हैं जो टीम का अभिन्न हिस्सा हैं। यही नहीं जो विदेशी खिलाड़ी इंजरी की वजह से टीम से नहीं जुड़े हैं वो भी सोशल साइट्स के जरिए टीम का मनोबल बढ़ाते रहते हैं।

वसीम अकरम ने गौतम गंभीर के बारे में कहा कि वो इस वक्त बेहरतीन फॉर्म में हैं और चैंपियंस लीग में हिस्सा ले रही टीमों के बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं क्योंकि टी-20 मुकाबले में उनकी मानसिकता विकेट लेने की होती है। अगर आप गौर करें तो पाएंगे कि छह या आठ ओवर के बाद वो पार्ट टाइम गेंदबाजों का इस्तेमाल करने के बजाए विरोधी टीमों का विकेट लेने की कोशिश करते हैं। मुझे लगता है कि उनकी सफलता का सबसे बड़ा राज यही है।

केकेआर के ऑल राउंडर जैक्स कैलिस के बारे में उनका कहना है कि वो इंजरी की समस्या से जूझ रहे थे मगर अब वो अच्छा महसूस कर रहे हैं और फिट हैं। इसके अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के बारे में उन्होंने कहा कि उनमें गजब का टैलेंट है और वो भविष्य के स्टार खिलाड़ी हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस