Move to Jagran APP

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताया, ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर इन ऑलराउंडरों को नहीं मिलेगी टीम में जगह

भारतीय टीम को साल 2020 के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां चार मैचों की टेस्ट सीरीज होगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 02:17 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 02:17 PM (IST)
पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताया, ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर इन ऑलराउंडरों को नहीं मिलेगी टीम में जगह
पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताया, ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर इन ऑलराउंडरों को नहीं मिलेगी टीम में जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज दिसंबर में शुरू होगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। इस सीरीज में अभी कम से कम साढ़े चार महीने बाकी हैं, लेकिन अभी से इस सीरीज को लेकर माहौल बन रहा है। मौजूदा क्रिकेटर और पूर्व क्रिकेटर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को लेकर बात कर रहे हैं। बल्लेबाजी से लेकर विकेटकीपिंग और ऑलराउंडर्स से लेकर गेंदबाजी विभाग तक पर बात की जा रही है।

loksabha election banner

इस सीरीज में भारतीय टीम का संयोजन क्या होगा ये किसी को नहीं पता, क्योंकि भारतीय टीम के पास मौजूदा समय में चार ओपनर हैं, दो विकेटकीपर हैं, दो ऑलराउंडर हैं, ढेर सारे बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं के लिए भी 15 सदस्यीय टीम(कोरोना के कारण बढ़ा सकते हैं) टीम का चुनाव करना कठिन होगा, जबकि प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट को माथापच्ची करनी होगी। हालांकि, पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एक बड़ा दावा कर दिया है।

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और मौजूदा क्रिकेट कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट सीरीज में हार्दिक पांडिया और रवींद्र जड़ेजा जैसे धाकड़ ऑलराउंडर्स को जगह नहीं मिलेगी। चोपड़ा ये भी मानते हैं कि पांड्या को तो शायद टेस्ट सीरीज के लिए चुना ही नहीं जाए, क्योंकि वे बैक इंजरी से हाल ही में उबरे हैं। यहां तक कि जड़ेजा भी प्लेइंग इलेवन में होंगे या नहीं? इसके लिए भी साफ तौर पर मना कर चुके हैं। आकाश ने फैंस के सवाल के जवाब में ये बात कही है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते कहा है, "मुझे लगता है कि दोनों (हार्दिक और जड़ेजा) में से कोई भी सीरीज में नहीं खेल रहा। यह एक बहुत मजबूत संभावना है, क्योंकि मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या मौजूदा समय में टेस्ट टीम में जगह बनाने की नहीं सोच रहे। ऐसा इसलिए है, क्योंकि उन्हें पीठ में चोट लगी थी, उन्होंने अभी गेंदबाजी शुरू नहीं की है, उन्होंने वनडे मैच भी नहीं खेले हैं, वह भले ही टी20 खेल रहे हों, लेकिन क्या आप आइपीएल में खेलने के बाद उन्हें टेस्ट में मौका देंगे? मुझे नहीं लगता।"

उन्होंने आगे कहा है, "क्या वह टेस्ट के लिए तैयार हैं और क्या वह वर्तमान में टेस्ट खेलना चाहते हैं? सबसे पहली बात, मैं ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट मैच खेलते हुए हार्दिक पांड्या को नहीं देख रहा। ऐसा मुझे लगता है। मुझे लगता है कि रवींद्र जडेजा से पहले आप आर अश्विन और कुलदीप यादव को देखना चाहते हैं, क्योंकि कुलदीप कलाई के स्पिनर हैं और आखिरी बार जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेला था, तब उन्होंने छह विकेट लिए थे। उसके बाद आपने उनको नहीं मौका दिया है, इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें वहां मौका मिल सकता है। इसके अलावा अनुभव के रूप में आपके पास आर अश्विन हैं तो ऐसे में पांड्या और जड़ेजा की जगह टीम में नहीं बनती।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.