Move to Jagran APP

अजीत आगरकर ने कहा- विराट कोहली ने वही काम किया, जो टीम इंडिया को लार्ड्स में चाहिए था

Ind vs Eng भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है और कहा है कि भले ही कोहली अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म में नहीं हैं लेकिन उन्होंने लार्ड्स में वही काम किया जो टीम को चाहिए था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 13 Aug 2021 12:46 PM (IST)Updated: Fri, 13 Aug 2021 12:46 PM (IST)
अजीत आगरकर ने कहा- विराट कोहली ने वही काम किया, जो टीम इंडिया को लार्ड्स में चाहिए था
विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ फार्म में नहीं हैं (फोटो एपी)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर ने गुरुवार को कहा कि उन्हें ये देखकर अच्छा लगा कि विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फार्म में नहीं हैं तो वे रनों के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। भारत के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में दूसरे टेस्ट के पहले दिन 42 रनों बनाए। नाटिंघम में जेम्स एंडरसन के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में गोल्डन डक का शिकार होने के बाद इतनी अच्छी तरह वापसी करना मुश्किल होता है।

loksabha election banner

विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच की गलतियों से सीख लेते हुए दूसरे टेस्ट मैच में अधिक अनुशासन दिखाया और केएल राहुल के साथ स्ट्राइक रुटेट करते हुए स्कोरबोर्ड को चलाए रखा, क्योंकि भारत ने रोहित शर्मा के बाद चेतेश्वर पुजारा को भी खो दिया था। ऐसे में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज विराट कोहली पर दबाव बनाना चाह रहे थे, क्योंकि एक तो टीम इंडिया मुश्किल में थी और कप्तान कोहली भी फार्म में नहीं थे, लेकिन कप्तान विराट कोहली शांत रहे और उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन न करने के बावजूद स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया।

विराट कोहली ने 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है, उन्होंने केएल राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 117 रन की साझेदारी की। केएल राहुल लार्ड्स में अपना पहला शतक बनाया। भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान कोहली को आउट होने के बाद दूसरे टेस्ट के पहले दिन को 3 विकेट पर 276 रनों पर समाप्त कर दिया। केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे नाबाद हैं। वहीं, पूर्व क्रिकेटर अजीत आगरकर ने विराट कोहली की तारीफ की है।

अजीत आगरकर ने सोनी स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, "महान खिलाड़ी यही करते हैं (जब वे फार्म में नहीं होते हैं तो कड़ी मेहनत करते हैं)। महान खिलाड़ियों को भी ऐसा करना पड़ता है। मुझे नहीं पता कि वह खराब फार्म में है या नहीं, क्योंकि हाल के दिनों में उन्होंने बहुत अधिक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में केवल एक टेस्ट खेला। घर में इंग्लैंड के खिलाफ, वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे। अभी भी शतक की तलाश कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने वही किया जो टीम को चाहिए था। दुर्भाग्य से दिन के आखिर में वे आउट हो गए। वह अपने सर्वश्रेष्ठ खेल के समय में नहीं हैं, लेकिन फिर भी एक साझेदारी उनके और केएल राहुल के बीच चल रही थी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.