नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया भारतीय क्रिकेट टीम व खिलाड़ियों को लेकर अक्सर अपनी राय देते रहते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने एक बेहद चौंकाने वाला बयान दिया है। दानिश कनेरिया का कहना है कि विराट कोहली को भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी से हटा दिया जाएगा और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का फुल टाइम कप्तान बनाया जाएगा। आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम की भी कप्तानी छोड़ दी थी और फिर उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तानी दी गई थी। 

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि अगर विराट कोहली टेस्ट टीम में आते भी हैं तो उन्हें कप्तानी नहीं दी जाएगी और वो एक खिलाड़ी के तौर पर ही टीम में खेलेंगे। हालांकि ये कहना अभी काफी जल्दबाजी होगी, लेकिन मुझे लगता है कि अजिंक्य रहाणे अभी कप्तान बने रहेंगे। वैसे रहाणे को इस पद पर टिके रहने के लिए रन बनाने की जरूरत है और उनके लिए कड़ी परीक्षा है।

कनेरिया ने कहा कि रहाणे ने आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की कप्तानी बेहतरीन तरीके से की थी और टीम इंडिया ने सीरीज भी जीती थी, लेकिन इसके बाद से रहाणे की बल्लेबाजी में गिरावट आई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ रहाणे और राहुल द्रविड़ की जोड़ी टीम के लिए शानदार होने वाली है। 

आपको बता दें कि रहाणे न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हैं और पहली पारी में वो एक बार फिर से फेल रहे और 63 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 26 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली को इस टेस्ट से आराम दिया गया है और दूसरे टेस्ट मैच यानी मुंबई टेस्ट में उनकी वापसी होगी और एक बार फिर से वो टेस्ट टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। 

Edited By: Sanjay Savern