Move to Jagran APP

वनडे टीम में वापसी करना चाहते हैं अजिंक्य रहाणे, समझौता करने के लिए भी तैयार

रहाणे ने कहा कि वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। टीम की जरूरत के मुतबिक ढलने वाले खिलाड़ी हैं और उनका लक्ष्य किसी भी तरह से वनडे टीम में जगह बनाने का है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 07:07 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 07:07 PM (IST)
वनडे टीम में वापसी करना चाहते हैं अजिंक्य रहाणे, समझौता करने के लिए भी तैयार
वनडे टीम में वापसी करना चाहते हैं अजिंक्य रहाणे, समझौता करने के लिए भी तैयार

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे वनडे टीम में वापसी करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। वह टीम की जरूरत के मुताबिक ढलने वाले खिलाड़ी हैं और उनका लक्ष्य किसी भी तरह से वनडे टीम में जगह बनाने का है।

loksabha election banner

रहाणे ने इससे पहले भारतीय टीम में बतौर ओपनर भी खेला है और मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर चुके हैं। टीम के लिए अच्छा करने के बाद भी उनको साल 2018 में बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और उसके बाद से वह वापसी करने में नाकाम रहे हैं।

ESPNcricinfo Cricketbaazi पर रहाणे ने कहा, "वनडे में पारी की शुरुआत करने में हमेशा ही मजा आया लेकिन मुझे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिले तो किसी तरह से परेशानी नहीं होगी। इसी वजह से मैंने दोनों जगह पर अपनी जिम्मेदारी का मजा उठाया। पारी की शुरुआत करना काफी मुश्किल होता है जब आपने काफी दिनों तक चौथे नंबर पर खेला हो। यह कहना वाकई काफी कठिन होता कि किस स्थान पर मैं बल्लेबाजी पसंद करूंगा लेकिन मुझे लगता है कि बतौर ओपनर और चौथे नंबर पर भी अच्छा कर सकता हूं।"

31 साल के रहाणे ने 90 वनडे में भारत के लिए खेलते हुए 35.26 की औसत से कुल 2962 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 24 अर्धशतकीय पारी खेली है।

"मैं किसी भी जगह पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं। हां, मैं वनडे में वापसी करना चाहता हूं लेकिन मुझे नहीं पता कि टीम में कब जगह बनाने में कामयाब हो पाउंगा। मानसिक तौर पर मैं तीनों ही फॉर्मेट के लिए तैयार हूं। सबकुछ बस खुद में पॉजिटिव रहने और अपनी काबिलियत को लेकर सकारात्मक सोच बनाए रखने की जरूरत होती है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.