Move to Jagran APP

रॉयल्स की कमान को लेकर उत्साहित रहाणे ने कहा, आगामी संस्करण के लिए तैयार है टीम

रहाणे ने कहा कि मैं इस बात को सुनिश्ति करूंगा कि टीम के सभी खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 11:05 PM (IST)Updated: Tue, 27 Mar 2018 11:05 PM (IST)
रॉयल्स की कमान को लेकर उत्साहित रहाणे ने कहा, आगामी संस्करण के लिए तैयार है टीम
रॉयल्स की कमान को लेकर उत्साहित रहाणे ने कहा, आगामी संस्करण के लिए तैयार है टीम

मुंबई, प्रेट्र। गेंद से छेड़छाड़ के मामले में फंसे स्टीव स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया के साथ आइपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ने के बाद टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है। रहाणे इस नई जिम्मेदारी को निभाने के लिए बेहद उत्साहित और पूरी तरह से तैयार हैं।

loksabha election banner

इस नई जिम्मेदारी के बारे में रहाणे ने कहा कि मैं उस टीम की कमान संभालने के लिए बेहद उत्साहित हूं, जिसे हमेशा से मैंने अपना परिवार माना है। मैं राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन का आभारी हूं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया और मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी।

रहाणे ने कहा कि मैं इस बात को सुनिश्ति करूंगा कि टीम के सभी खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। हम किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। आइपीएल के नए संस्करण की शुरुआत के लिए कुछ ही दिन रह गए हैं और हम सब इसके लिए उत्साहित हैं।

राजस्थान के नए कप्तान ने टीम के प्रशंसकों का भी आभार जताया है, जो टीम के साथ खड़े रहे। उन्होंने कहा कि इस सीजन में टीम के खिलाडि़यों को उनके प्रशंसकों के समर्थन की जरूरत है। साल 2012 में रहाणे को टी-20 प्रारूप का खिलाड़ी नहीं माना जाता था, लेकिन उन्होंने आइपीएल के मंच का सही इस्तेमाल कर इस प्रारूप में अपनी प्रतिभा को दर्शाया।

मुंबई इंडियंस ने शुरू किया अभ्यास

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के अगले सत्र की अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड जैसे विदेशी खिलाडि़यों के एक अप्रैल से टीम से जुड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

25 मार्च से मुंबई की टीम नवी मुंबई से सटे घांसोली में बने नए रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में अभ्यास कर रही है, जबकि टीम 31 मार्च से दक्षिण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपने अभ्यास को आगे बढ़ाएगी। खबरों के मुताबिक वेस्टइंडीज के पोलार्ड के अलावा न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिशेल मैक्लेनाघन, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस और बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान एक से तीन अप्रैल के बीच कभी भी टीम से जुड़ सकते हैं।

शनिवार को मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने मैक्लेनाघन की तारीफ करते हुए कहा था कि वह टीम के लिए एक अहम कारक साबित हो सकते हैं। खबर यह भी है कि मुंबई की टीम लीग के शुरू होने से पहले दो अभ्यास मैच भी खेलेगी। आइपीएल के अगले सत्र का आगाज सात अप्रैल को होने जा रहा है जहां वानखेड़े में खेले जाने वाले पहले मुकाबले में मुंबई का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होगा।

ब्रावो ने धौनी को दिया अपनी सफलता का श्रेय

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने खुद के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर विकसित होने का श्रेय भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को दिया है। ब्रावो ने कहा कि धौनी ने मुझ पर बहुत भरोसा जताया। मेरे लिए यह सब तैयारी का हिस्सा है। मैं हमेशा धौनी को गेंदबाजी (अभ्यास सत्र) करना पसंद करता हूं, क्योंकि वह इस खेल के सबसे अच्छे फिनिशर में से एक हैं और मैंने खुद को उनके खिलाफ गेंदबाजी करने की चुनौती दी।

चेन्नई सुपरकिंग्स के इस स्टार खिलाड़ी ने आगे कहा कि वह सबसे अच्छे कप्तानों में से एक हैं। वह हर मुकाबले में हर खिलाड़ी को खुद को साबित करने का मौका देते हैं। वह खिलाडि़यों को गलतियों से सीखने का मौका देते हैं। वह बहुत शांत और सौम्य हैं और यह बहुत अच्छी बात है। ब्रावो चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में आगामी आइपीएल की तैयारियों में जुटे हुए हैं और इस दौरान वह अपने ताजा जारी 'रन द व‌र्ल्ड' गीत पर थिरकते नजर आए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.