Move to Jagran APP

माइकल वान ने कहा- भारत के लिए सबसे बड़ा इशू है यह खिलाड़ी, टीम से बाहर कर देना चाहिए

भारतीय टीम में इस वक्त सिर्फ अजिंक्य रहाणे ही नहीं विराट कोहली व रिषभ पंत भी खराब फार्म से जूझ रहे हैं। रोहित शर्मा केएल राहुल व पुजारा भी रन बनाने में निरंतर नहीं हैं और कुछेक मौकों पर रन बनाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 02:43 PM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 10:30 AM (IST)
माइकल वान ने कहा- भारत के लिए सबसे बड़ा इशू है यह खिलाड़ी, टीम से बाहर कर देना चाहिए
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पिछले तीन मैचों में टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है। लीड्स टेस्ट मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला और भारतीय टीम को बुरी तरह से हार मिली। भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन भी इस मैच में काफी खराब रहा और उन्होंने दोनों पारियों में मिलाकर 28 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे लगातार रन बनाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। रहाणे के द्वारा लगातार किए जा रहे खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने इशारों-इशारों में टीम इंडिया से उन्हें टीम से बाहर करने तक की सलाह दे दी है। 

loksabha election banner

माइकल वान ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा कि, ' अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया के लिए एक बड़ा इशू बन गए हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने जिस तरह से डामिनिक सिब्ले और जैक क्राउली को टीम से बाहर किया था उसी तरह से भारत को भी अपनी टीम में बदलाव करना चाहिए।' आपको बता दें कि, रहाणे ने भारत के लिए आखिरी शतक पिछले साल आस्ट्रेलिया दौरे के वक्त सिडनी टेस्ट में लगाया था और उसके बाद से वो लगातार रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा दौरे पर लार्ड्स टेस्ट मैच में उन्होंने 61 रन की पारी जरूर खेली थी, लेकिन अगले ही टेस्ट में वो फिर से फिसड्डी साबित हुए। 

भारतीय टीम में इस वक्त सिर्फ अजिंक्य रहाणे ही नहीं विराट कोहली व रिषभ पंत भी खराब फार्म से जूझ रहे हैं। रोहित शर्मा, केएल राहुल व पुजारा भी रन बनाने में निरंतर नहीं हैं और कुछेक मौकों पर रन बनाए हैं। भारतीय टीम की बेहद खराब बल्लेबाजी का सबसे बड़ा सबूत ये था कि, लीड्स टेस्ट मैच में भारतीय पारी सिर्फ 78 रन पर सिमट गई थी और फिर दूसरी पारी में टीम इंडिया फिर से 278 रन पर सिमट गई थी। दूसरी पारी में टीम इंडिया के स्कोर 215 रन दो विकेट पर था, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने 63 रन पर अपने 8 विकेट गंवा दिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.