Move to Jagran APP

IPL 2020 के बीच में दिल्ली कैपिटल्स छोड़ कर जाएंगे अजिंक्य रहाणे? आया आधिकारिक बयान

IPL 2020 के मिड सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अजिंक्य रहाणे को ट्रांसफर करने पर विचार नहीं कर रही है क्योंकि उनको इस मकसद नहीं लाया गया है। हमारे टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में हैं। ऐसे में रहाणे को मौके का इंतजार करना होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 04:10 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 04:10 PM (IST)
IPL 2020 के बीच में दिल्ली कैपिटल्स छोड़ कर जाएंगे अजिंक्य रहाणे? आया आधिकारिक बयान
दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए हैं अजिंक्य रहाणे (फोटो- DC)

दुबई, एएनआइ। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण में 5 मैचों में से चार मैचों में जीत हासिल करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स आइपीएल 2020 की अंकतालिका में टॉप 2 में बनी हुई है। यहां तक के दमदार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को अभी तक एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। इस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में टॉप ऑर्डर में उनके लिए जगह नहीं हैं। ऐसे में भारत के टेस्ट के उपकप्तान को अपनी बारी का इंतजार करना होगा। हालांकि, इस बीच ये भी सामने आया कि वे बीच आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ सकते हैं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने साफ कर दिया है कि रहाणे ऐसा कुछ नहीं सोच रहे।

loksabha election banner

न्यूज एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए एक डीसी अधिकारी ने कहा कि रहाणे शानदार हैं और वह अपना अनुभव टीम के साथ शेयर करते हैं, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी बढ़िया फॉर्म में है, और शुरुआती साझेदारी के साथ छेड़छाड़ ठीक नहीं है। उन्होंने कहा है, "आपको यह समझना होगा कि सोशल मीडिया पर जो कुछ भी कहा जा रहा है, वह टीम के चयन का मापदंड नहीं हो सकता। रहाणे एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनके साथ काफी अनुभव लेकर आए हैं, लेकिन साधारण बात यह है कि धवन और शॉ का प्रदर्शन शीर्ष पर है। आप किसी ऐसी चीज को ठीक नहीं करते हैं जो टूटी हुई नहीं है।"

अधिकारी ने आगे कहा है, "आपको एहसास होगा कि हमने उन खिलाड़ियों के साथ जारी रहना चाहा है जिन्हें हम पिछले दो सत्रों में मानते हैं। धवन और शॉ हमारे लिए अच्छे खिलाड़ी साबित हुए हैं। ईमानदारी से कहूं तो रहाणे को इंतजार करना होगा।" यह पूछे जाने पर कि क्या मिड-सीजन ट्रांसफर विंडो में अन्य फ्रेंचाइजियों के लिए उनका दरवाजा खुलता है, क्योंकि कैप्ड खिलाड़ियों को भी इस सीजन में स्थानांतरित करने की अनुमति है? इसके जवाब में अधिकारी ने नकारात्मक उत्तर दिया।

दिल्ली फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा है, "वह टीम का एक अभिन्न हिस्सा हैं और उन्हें मिड-सीजन में ट्रांसफर करने के विचार से(राजस्थान रॉयल्स से) नहीं लाया गया है। बाहर से जो भी कहा जाए, वह टीम के साथ उत्कृष्ट रहा है और जहां भी संभव हो, अपना इनपुट देना चाहते हैं।" क्या ऐसी संभावना है कि रहाणे को मध्यक्रम के बल्ले के रूप में लाया जा सकता है, यदि सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं है, तो अधिकारी ने कहा कि टीम प्रबंधन को उन पंक्तियों पर सोचना होगा, लेकिन यह खिलाड़ी पर थोड़ा अनुचित हो सकता है।

उन्होंने आगे कहा, "आइपीएल जैसे टूर्नामेंट में मध्यक्रम की मांग बहुत अलग है और आप मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए कहकर उनके साथ अन्याय नहीं करना चाहेंगे। इसके बाद टीम प्रबंधन का आह्वान है। इसके अलावा, आप केवल इसके लिए कुछ नहीं करते हैं। इन बातों के पीछे बहुत सारी चर्चा और योजना है।" दिल्ली ने इस सत्र में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है और अब वह शुक्रवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.