Move to Jagran APP

विराट कोहली को रन आउट कराने के बाद अजिंक्य रहाणे ने मांगी थी माफी, फिर ऐसा था उनका रिएक्शन

Ind vs Aus बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया कि पहले टेस्ट मैच में विराट को रन आउट कराने के बाद उन्होंने उनसे माफी मांगी। उन्होंने बताया कि फिर विराट कोहली का रिएक्शन कैसा था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 04:24 PM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 04:24 PM (IST)
विराट कोहली को रन आउट कराने के बाद अजिंक्य रहाणे ने मांगी थी माफी, फिर ऐसा था उनका रिएक्शन
विराट कोहली आउट हो कर पवेलियन जाते हुए (एपी फोटो)

मेलबर्न, प्रेट्र। एडिलेड टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट कोहली अच्छा बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की एक गलत कॉल की वजह से वो रन आउट हो गए। विराट अच्छी लय में थे और 74 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम बैकफुट पर आ गई थी। अब रहाणे ने इस मामले पर कहा कि, विराट कोहली पहले टेस्ट मैच में उनकी गलती की वजह से रन आउट हुए थे और फिर उन्होंने विराट से माफी मांग ली थी। 

loksabha election banner

अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न ने खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले कहा कि, उस दिन खेल खत्म होने के बाद मैंने कोहली से माफी मांगी लेकिन उसने इसका बुरा नहीं माना था। उन्होंने कहा कि हम दोनों समझते थे कि उस समय क्या हालात थे । क्रिकेट में यह सब होता रहता है । उसे भुलाकर आगे बढना जरूरी है। इस वक्त टेस्ट टीम के कार्यवाहक कप्तान रहाणे ने स्वीकार किया कि उस रन आउट के बाद आस्ट्रेलिया ने लय बना ली और ढाई दिन के भीतर मैच जीत लिया। उन्होंने कहा कि वो कठिन था और हम उस समय तक अच्छा खेल रहे थे साथ ही हमारी साझेदारी भी अच्छी थी। उस रन आउट के बाद आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी हो गया।

भारतीय टीम उस मैच की दूसरी पारी में 36 रन ही बना पाई थी और टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ये हार भारत के लिए बड़ा झटका था क्योंकि टीम पहली पारी में बेहद मजबूत था और जीत की स्थिति में आ गई थी। अब भारत को कंगारू टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैच और खेलने हैं जिसमें भारत की कप्तानी रहाणे को दी गई है। रहाणे की अगुआई में टीम इंडिया मेलबर्न में 26 दिसंबर से अपना दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव भी किए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.