Move to Jagran APP

'इस MS Dhoni को नई पीढ़ी याद करे मैं नहीं चाहता', अजय जडेजा ने क्यों कहा ऐसा जानिए

IPL 2020 MS Dhoni के बारे में पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा कि जिन्होंने माही को खेलते देखा है वो उन्हें उनकी नाबाद कामयाबियों के लिए याद करेंगे लेकिन क्रिकेट देखने वाली नई जनरेशन उस धौनी को याद करेंगे जैसा वे स्क्रीन पर दिख रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 03:51 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 03:54 PM (IST)
'इस MS Dhoni को नई पीढ़ी याद करे मैं नहीं चाहता', अजय जडेजा ने क्यों कहा ऐसा जानिए
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धौनी (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 में MS Dhoni जरा बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। 14 महीनों के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करना आसान नहीं होता है और इसका असर धौनी पर साफ दिख रहा है। एम एस की कप्तानी में सीएसके तीन में से दो मैच गंवा चुकी है और उनकी बल्लेबाजी भी कुछ खास नहीं रही है। एक तरफ जहां कप्तान के तौर पर धौनी के फैसलों पर सवाल उठ रहे हैं तो वहीं उनकी बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी उनकी खूब आलोचना हुई। 

loksabha election banner

39 साल के धौनी एक महान खिलाड़ी हैं और उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में वो सबकुछ हासिल किया है जो किसी भी खिलाड़ी या कप्तान की तमन्ना होती है। धौनी ने आइपीएल 2020 से ठीक पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी और इसके बाद फैंस उन्हें एक नए अवतार में देखना चाह रहे थे, लेेकिन आइपीएल में अब तक तो ऐसा नहीं हो पाया हैै। अब टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने गौरव कपूर से एक इंटरव्यू में बात करते हुए एम एस के नंबर छह पर उतरने पर अफसोस जाहिर किया और कहा कि, पीछे से लड़ते हुए कोई लड़ाई नहीं जीती जाती। 

अजय जडेजा ने कहा कि मैं धौनी की बल्लेबाजी पोजिशन को लेकर खुश नहीं हूं। आप पीछे से लड़ते हुए किसी भी लड़ाई को नहीं जीत सकते। मुझे लगता है कि क्रिकेट में जो फ्रंट पर आकर लड़ता है उसके जीतने की संभावना ज्यादा होती है। अगर आपके सैनिक आपके लिए लड़कर जीत हासिल करते हैं और आप रणनीति बनाते हैं तो ये अलग बात होती है, लेकिन यहां पर दूसरा केस है। 

जडेजा ने कहा कि जो धौनी को जानते हैं और उन्हें खेलता देख चुके हैं वो उन्हें उनकी नायाब कामयाबियों के लिए याद रखेंगे, लेकिन नई जनरेशन जिसने क्रिकेट देखना शुरू किया है वो एम एस धौनी को लेकर कुछ और राय बना लेंगे। उन्होंने कहा कि धौनी ने टीम इंडिया के संन्यास ले लिया, लेकिन वो सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं। अब कि जो जनरेशन क्रिकेट देख रही है वो उस धौनी को याद करेगी जैसा वो स्क्रीन पर दिख रहे हैं। अब उस महान क्रिकेटर के बारे में उन्हें जो बताया गया है और वो उससे अलग दिख रहे हैं जो काफी दुखद है। मैं नहीं चाहता कि इस एम एस धौनी को नई पीढ़ी उनके खराब प्रदर्शन के लिए याद करे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.