नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले T20I मैच में हाथ में चोट लगी। ऐसे में मुश्किल है कि वे दूसरे और तीसरे T20 इंटरनेशनल मैच में भाग ले पाएंगे। यही कारण है कि भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक और पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जिसे अगले दो मैचों के लिए टीम में जगह मिलनी चाहिए।

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि भारतीय टीम हर्षल पटेल या आवेश खान में से किसी को भी टीम में जगह दे सकती है। कार्तिक ने ये भी कहा है हर्षल पटेल बेहतर विकल्प हो सकते हैं, क्योंकि वह रांची के धीमी विकेट पर अपनी गति में चतुराई से बदलाव कर सकते हैं। हालांकि, गति को देखते हुए आवेश खान भी प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं, क्योंकि भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर के पास वो पेस नहीं है।

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा, "आवेश खान और हर्षल पटेल दोनों ने अब तक अपने करियर में शानदार गेंदबाजी की है। इसलिए आप आंख मूंदकर किसी भी एक को खिला सकते हैं। मैं निजी तौर पर महसूस करता हूं कि हर्षल पटेल बेहतर विकल्प हो सकते हैं।" वहीं, पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट अजय जडेजा का कहना है कि मैं पूरी तरह से हर्षल पटेल के साथ जाना पसंद करूंगा।

अजय जडेजा को लगता है कि भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज की जगह लेने के लिए हर्षल पटेल सही विकल्प होंगे। जडेजा ने तर्क दिया कि जब बल्लेबाज सामने वाली टीम पर हावी होने की कोशिश कर रहे होते हैं, तो पटेल अपनी धीमी गेंद का अच्छे प्रभाव के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। जडेजा ने यह भी कहा कि पटेल पावरप्ले के साथ-साथ डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं।

Edited By: Vikash Gaur