Move to Jagran APP

WTC Final से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेेस्ट सीरीज से न्यूजीलैंड को हो सकता है नुकसान, मोंटी पनेसर का बड़ा बयान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले इंग्लैंड से न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट सीरीज खेलेगी। कई लोगों का मानना है कि इससे विलियमसन की कप्तानी वाली टीम को फायदा होगा लेकिन इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है यह दो धारी तलवार साबित हो सकता है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 04:21 PM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 05:05 PM (IST)
WTC Final से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेेस्ट सीरीज से न्यूजीलैंड को हो सकता है नुकसान, मोंटी पनेसर का बड़ा बयान
WTC Final से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेेस्ट सीरीज खेलेगी न्यूजीलैंड टीम।

नई दिल्ली, पीटीआइ। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड पहुंचेगी। टीम को ट्रेनिंग के लिए 10 दिन के आसपास का समय मिलेगा। वहीं न्यूजीलैंड की टीम पहले ही यहां पहुंच गई है। कीवी टीम फाइनल से पहले इंग्लैंड से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। कई लोगों का मानना है कि इससे केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम को फायदा होगा, लेकिन इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है यह टीम के लिए दो धारी तलवार साबित हो सकता है। 

loksabha election banner

समाचार एजेंसी पीटीआइ से ब्रिटेन से फोन पर बात करते हुए बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा, 'अगर इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम अगले दो टेस्ट मैचों में अच्छा करती है, तो भारत के खिलाफ मोमेंटम उनके पक्ष में होगा। अगर इंग्लैंड से वे हार जाते हैं, तो इससे उनके आत्मविश्वास कम होगा। इससे भारत को फायदा होगा। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड आमतौर पर साल के इस समय बहुत प्रभावी होते हैं, लेकिन इंग्लैंड ने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में एक बी टीम (न्यूज़ीलैंड सीरीज़ के लिए) चुनी है, ऐसे में देखते हैं क्या होता है?'

पनेसर को लगता है कि तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत के बाद टीम इंडिया के अंदर किसी भी स्थिति में जीतने का विश्वास होगा। उन्होंने कहा, 'यदि आप कहें कि डब्ल्यूटीसी फाइनल एक सप्ताह के समय में होगा, तो मैं भारत को फेवरेट चुनूंगा, क्योंकि उन्होंने बहुत अधिक कठिन क्रिकेट खेला है। टीम को यह विश्वास होगा कि वह किसी भी स्थिति से जीत सकती है, जबकि न्यूजीलैंड ने अच्छा क्रिकेट खेला है, लेकिन उन्होंने वास्तव में भारत जैसी कठिन जीत हासिल नहीं की है। जब आप कठिन परिस्थितियों में जीतते हैं तो आप एक टॉप टीम बनकर उभरते हैं।'

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम की गहराई दिखाई दी और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, मोइन अली, सैम कुर्रन और जॉनी बेयरस्टो की अनुपस्थिति में इंग्लैंड टीम की गहराई देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा, 'आपने ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट की गहराई देखी, अब आप इंग्लैंड क्रिकेट की गहराई देखेंगे। इस दौरान देखने को मिलेगी कि जो रूट अगर स्कोर नहीं करते हैं, तो टीम कहां खड़ी होती है? ब्रॉड और एंडरसन ज्यादा रन दे देते हैं,तो कौन आगे आता है? ऐसे में कई सवालो हैं जिनके जवाब जरूरी हैं।' डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज को लेकर पनेसर ने बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया 5-0 से सीरीज जीत सकती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.