नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। शिखर धवन टीम इंडिया के बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज हैं और वो पिछले कई साल से भारत के लिए ओपनर की भूमिका निभा रहे हैं। शिखर धवन अब 35 साल के हो रहे हैं और उनका क्रिकेट करियर अपने अंतिम पड़ाव पर है। अब धवन की जगह टीम इंडिया में उनके जाने के बाद कौन ले सकता है, इसे लेकर पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी राय दी है। सहवाग ने कहा कि, शिखर धवन की जगह लेने के लिए सबसे बेस्ट विकल्प के तौर पर देवदत्त पडीक्कल सामने आए हैं। 

देवदत्त पडीक्कल ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए डेब्यू किया था। इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 29 रन की पारी खेली थी। इस मैच में वो भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। हालांकि पडीक्कल ने ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेली थी, लेकिन सहवाग बल्लेबाजी के दौरान उनके अप्रोच से काफी प्रभावित हुए। उनकी इस पारी के बाद सहवाग का मानना है कि, पडीक्कल में काफी क्षमता है और बाएं हाथ का ये युवा बल्लेबाज शिखर धवन का आइडियल रिप्लेसमेंट हो सकता है। 

सहवाग ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि, मैं उन्हें सच में प्रदर्शन करते हुए देखना चाहता हूं क्योंकि जिस तरह से उन्होंने एक-दो पारियां खेली हैं साथ ही आइपीएल में शतक भी लगाया है वो कमाल का था। अगर शिखर धवन जाते हैं तो देवदत्त उनके आइडियल रिप्लेसमेंट होंगे। एक चीज जो मैं इन भारतीय युवा खिलाड़ियों के लिए चाहता हूं वो ये कि, पहले उन्हें भारतीय उप-महाद्वीप में खेलने का मौका मिले क्योंकि इसके बाद जब वो इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया या साउथ अफ्रीका दौरे पर जाते हैं तो उनके पीछे आत्मविश्वास होता है। सहवाग ने कहा कि, अगर वो प्रदर्शन करता है, तो इससे उसका आत्मविश्वास और बढ़ेगा और वो भविष्य का स्टार खिलाड़ी बन सकता है। उसके पास वो प्रतिभा है जो मैंने उसकी बल्लेबाजी में देखी है। 

Edited By: Sanjay Savern