Move to Jagran APP

Dinesh Karthik vs Rishabh Pant: पंत के समर्थन में उतरे गिलक्रिस्ट बताया क्यों प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए रिषभ

Dinesh Karthik vs Rishabh Pant ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पंत जिस तरह से अटैक करते हैं उन्हें टीम में होना चाहिए।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 11:27 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 11:27 AM (IST)
Dinesh Karthik vs Rishabh Pant: पंत के समर्थन में उतरे गिलक्रिस्ट बताया क्यों प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए रिषभ
एडम गिलक्रिस्ट और रिषभ पंत, विकेटकीपर बल्लेबाज (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए जो भारतीय टीम चुनी गई है उस 15 सदस्यीय टीम में रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों का नाम शामिल है लेकिन बीते कुछ मैचों को देखते हुए यह नहीं लगता है कि दोनों को एक साथ अंतिम ग्यारह में मौका मिल सकता है। इन दोनों को लेकर टीम मैनेजमेंट श्योर नहीं है और ये तब है जब वर्ल्ड कप से पहले केवल 5 T20I मैच टीम को खेलने हैं।

loksabha election banner

एशिया कप के पहले मैच में पंत को ड्रॉप कर दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया फिर बाकी बचे मैचों में पंत को वापस टीम में लाया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब सीरीज शुरू हुई तो एकबार फिर से पंत को ड्रॉप कर कार्तिक को मौका दिया गया। दूसरे T20I में इन दोनों में कौन प्लेइंग इलेवन में होंगे इस बात का अनुमान कोई नहीं लगा सकता है।

टीम इंडिया के इस मुश्किल का हल दिया है ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने जिनकी गिनती सबसे खतरनाक विस्फोटक बल्लेबाजों में होती है। आइसीसी से बात करते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा है कि रिषभ पंत की हिम्मत और जिस तरह वह गेंदबाजों को अटैक करते हैं वो साहस देख कर मुझे लगता है कि उसे उस भारतीय लाइन-अप में जरूर होना चाहिए। पंत और कार्तिक एक साथ भी खेल सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि रिषभ पंत को निश्चित रूप से वहां रहना चाहिए"

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर मैथ्यू हेडन ने भी रिषभ पंत की वकालत की थी कि उन्हें हर मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए।

कार्तिक और पंत दोनों पर गिलक्रिस्ट की राय

गिलक्रिस्ट ने पंत और कार्तिक दोनों को टीम में साथ रखने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि "यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वे दोनों एक ही टीम में खेल सकते हैं। मुझे लगता है कि वे कर सकते हैं। वे दोनों एक साथ टीम में क्या लाते हैं... दिनेश कार्तिक की बहुमुखी प्रतिभा, वह शीर्ष क्रम में खेल सकते हैं जैसा कि वह अपने करियर के शुरुआत में कर चुके हैं और बाद में वह फिनिश भी कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.