नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने दमदार शतक ठोका। रिषभ पंत ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए जब शतक ठोका तो दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ियों ने रिषभ पंत की तारीफ की। इंग्लैंड के खिलाफ छक्के से शतक पूरा करने वाले रिषभ पंत को ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने मैच विनर बताया है। पंत ने उनके इस ट्वीट पर रिएक्शन दिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में रिषभ पंत ने 118 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्कों की मदद से 101 रन की पारी खेली। इसके बाद एडम गिलक्रिस्ट ने ट्वीट करते हुए लिखा, "यह सिर्फ इसके बारे में नहीं है कि आपको कितने रन मिलते हैं, बल्कि इस बारे में है कि आप उन्हें कैसे हासिल करते हैं। यदि आप किसी तरह पहले को दूसरे के साथ सिंक कर सकते हैं, जब टीम को इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है, तो आप एक सच्चे मैच विनर खिलाड़ी हैं। आपको देख रहे हैं रिषभ पंत।"

इस ट्वीट का रिप्लाई भी रिषभ पंत ने किया है और लिखा है, "गिली (एडम गिलक्रिस्ट) आपने बड़ी प्रशंसा की है। वर्षों तक आपको देखते हुए बहुत कुछ सीखा है।" बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में भी रिषभ पंत मैच विनर साबित हुए थे, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से हराया था। उस सीरीज में रिषभ पंत शतक तो नहीं जड़ पाए थे, लेकिन उन्होंने दो बार 90 रन से ज्यादा की पारियां खेली थीं और टीम को जीत दिलाई थी।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप