मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, एजेंसी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि केएल राहुल के असफलता को देखते हुए भारतीय टीम को टेस्ट टीम की ओपनिंग में बदलाव करना चाहिए। एडम गिलक्रिस्ट ने बताया है कि रोहित शर्मा टेस्ट में एक सफल सलामी बल्लेबाज बन सकते हैं, क्योंकि वे वनडे और टी20 में अच्छा करते आ रहे हैं। 

दरअसल, केएल राहुल, शिखर धवन, मुरली विजय के अलावा कई और खिलाड़ियों को आजमाने के बावजूद भारतीय टीम को टेस्ट टीम के सफल सलामी बल्लेबाज नहीं मिले हैं। भारतीय चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को लगातार मौका देने पर अड़े हुए हैं, लेकिन केएल राहुल रन बनाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।ऐसे में केएल राहुल का पत्ता अब टीम से कटना तय माना जा रहा है।  

राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी अब मन बना लिया है कि वे रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल करेंगे। इसी बात को लेकर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में सफल ओपनर नहीं बन सकते। भारत में वह अच्छी ओपनिंग कर सकता है। हालांकि, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में थोड़ा कठिन होगा।" 

आइपीएल टीम डेक्कन चार्जर्स में साथ में खेलने वाले और टीम को खिताब जिताने वाले एडम गिलक्रिस्ट ने रोहित शर्मा के बारे में आगे कहा है कि दाएं हाथ का ये बल्लेबाज हमेशा प्रैक्टिस गंभीर तरीके से करता है। यहां तक कि वह खुद टॉप ऑर्डर के चैलेंज को स्वीकार करता है। चयनकर्ताओं के पास कोई कारण नहीं है कि अब उसे बतौर सलामी बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में नहीं शामिल किया जाएगा।"  

एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है, "मैं रोहित के साथ आइपीएल में खेला हूं। लोगों को लगता है कि रोहित कठिन परिश्रम नहीं करता है। ऐसा कुछ नहीं है वह शांत नज़र आता है, लेकिन सभी क्रिकेटरों की तरह वह काफी मेहनती है। रोहित वर्ल्ड क्लास प्लेयर है। भारत में वह बहुत अच्छा कर सकता है। भारतीय चयनकर्ताओं को अब उसे टॉप ऑर्डर में शामिल करना चाहिए।"

 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप