Move to Jagran APP

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने किया जसप्रीत बुमराह का 'अपमान', बताया 'बेबी बॉलर'

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज को बेबी बॉलर कहकर पुकारा और कहा कि वह उनकी गेंद पर बड़े आराम से रन बनाते।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 06:33 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 06:33 PM (IST)
पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने किया जसप्रीत बुमराह का 'अपमान', बताया 'बेबी बॉलर'
पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने किया जसप्रीत बुमराह का 'अपमान', बताया 'बेबी बॉलर'

लाहौर, आईएएनएस। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को साधारण बताया है। रज्जाक ने दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज को 'बेबी बॉलर' कहकर पुकारा और कहा कि वह उनकी गेंद पर बड़े आराम से रन बनाते। बुमराह इस वक्त चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन फिर भी वह टेस्ट रैंकिंग में पांचवें जबकि वनडे में नंबर एक के स्थान पर बने हुए हैं।

loksabha election banner

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए कहा, "मैंने दुनिया के महानतम गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा और वसीम अकरम के खिलाफ बल्लेबाजी की है इसलिए बुमराह तो मेरे सामने बेबी बॉलर हैं। मैं उनकी गेंद पर बड़ी आसानी से आक्रमक करता और उनके उपर हावी होकर बल्लेबाजी करता।"

 

40 साल के इस पाकिस्तानी क्रिकेटर का कहना था, "बुमराह बहुत अच्छा कर रहे हैं और बड़ी ही तेजी से अपनी गेंदबाजी में सुधार किया है। उनकी गेंदबाजी का एक्शन थोड़ा अजीब है और वो सीम को बहुत ही शानदार तरीके से हिट करते हैं इसी वजह से इतने असरदार साबित हो रहे हैं।"

बुमराह इस वक्त वनडे में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं। चोटिल होने की वजह से वह पिछली कुछ सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से नहीं खेले हैं। वह इस वक्त अपनी चोट पर काम कर रहे हैं। फिटनेस हासिल करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर रजनीकांत शिवागनानम के साथ काम कर रहे हैं।

बुमराह साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई हालिया सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज से भी वह बाहर हैं। बुमराह की चोट में जल्दी से सुधार हो रहा है और अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली टीम के चयन के लिए उनके उपलब्ध रहने की उम्मीद की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.