Move to Jagran APP

विराट कोहली मुझसे ज्यादा विश्वसनीय हैं, लेकिन साथ में हमारी जोड़ी हिट है- एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स ने कहा कि विराट कोहली के साथ उनकी जोड़ी बेहतरीन हैं लेकिन वो मुझे ज्यादा विश्वसनीय हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 11:46 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 11:46 PM (IST)
विराट कोहली मुझसे ज्यादा विश्वसनीय हैं, लेकिन साथ में हमारी जोड़ी हिट है- एबी डिविलियर्स
विराट कोहली मुझसे ज्यादा विश्वसनीय हैं, लेकिन साथ में हमारी जोड़ी हिट है- एबी डिविलियर्स

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी आइपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कितनी खतरनाक है इसे सब जानते हैं। हालांकि इस टीम ने एक बार भी आइपीेएल खिताब नहीं जीता है, लेकिन इन दोनों की जोड़ी ने अपनी टीम के लिए कई यादगार पारियां साथ में खेली हैं। आइपीएल की दो सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी इन दोनों के नाम पर ही है। आइपीेएल की सबसे बड़ी साझेदारी इन दोनों ने गुजरात लायंस के खिलाफ की थी जो 229 रन की थी तो वहीं पर मुंबई चैंपियंस के इन दोनों के बीच नाबाद 215 रन की साझेदारी हुई थी जो इस लीग की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। 

loksabha election banner

एबी ने अपने आइपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के साथ की थी और 2008 से लेकर 2010 तक उस टीम के साथ जुड़े रहे, लेकिन 2011 में उन्हें आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल कर लिया और तब से वो उस टीम का अहम हिस्सा हैं। हर्षा भोगले के साथ हाल ही में क्रिकबज पर एक इंटरव्यू के दौरान एबी ने बताया कि आखिर क्यों उनकी और विराट की जोड़ी आइपीएल में इतनी सफल रही है। उन्होंने कहा कि हम दोनों अलग-अलग गेंदबाजों का सामना करते हैं। मैं व्यक्तिगत तौर पर गेंदबाजों पर थोड़ा जल्दी आक्रमण करता हूं। मैं थोड़ा जल्दी चार्ज करता हूं और गेंदबाजों को ये अहसास कराता हूं कि अगर मुझे 5 ओवर से ज्यादा खेलने को मिल गया तो वो मुसीबत में आ सकते हैं। 

एबी ने कहा कि विराट कोहली मुझे ज्यादा विश्वसनीय बल्लेबाज हैं। वो ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें आप 15 ओवर बल्लेबाजी कराना चाहते हैं। मैं सिर्फ उनसे एक ही मामले में बेहतर हूं कि मैं खेल को तुरंत बदल सकता हूं। मेरे पास वो इंजेक्शन है जिससे गेम तेजी से स्विंग हो सकता है। इस वजह से साथ में हम एक शानदार कॉम्बो हैं। विराट कोहली आइपीेल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उनके नाम पर 5412 रन दर्ज है। तो वहीं एबी ने 154 मैचों में 39.95 की औसत से 4395 रन बनाए हैं। सच तो ये है कि विराट और एबी के दम पर ही आरसीबी के फैंस की तादाद काफी ज्यादा है। वैसे तो ये टीम आइपीएल की सफल टीमों में नहीं गिनी जाती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.