Move to Jagran APP

AB de Villiers ने चुना भारतीय बल्लेबाज, बताया Sachin Tendulkar से भी बेहतर चेज मास्टर

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर से बेहतर लक्ष्य का पीछा करने वाला बल्लेबाज बताया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 12:22 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 12:22 PM (IST)
AB de Villiers ने चुना भारतीय बल्लेबाज, बताया Sachin Tendulkar से भी बेहतर चेज मास्टर
AB de Villiers ने चुना भारतीय बल्लेबाज, बताया Sachin Tendulkar से भी बेहतर चेज मास्टर

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को चेज मास्टर के नाम से भी जाना जाता है। रन मशीन कोहली किसी भी बड़े से बड़े लक्ष्य का पीछा आसानी से कर लेते हैं और इस मामले में वो भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर माने जाते हैं। साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और कोहली के दोस्त एबी डिविलियर्स ने उनको लक्ष्य का पीछा करने में सचिन से बेहतर बताया है।

loksabha election banner

सचिन और विराट के बीच में से किसी एक को चुनने के लिए कहे जाने पर डिविलियर्स ने मौजूदा कप्तान का नाम लिया। जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेट पॉमि बांग्वा से इंस्टाग्राम पर चैट करते हुए कोहली को उन्होंने सचिन से लक्ष्य का बेहतर पीछा करने वाला बल्लेबाज माना।

डिविलियर्स ने कहा, "सचिन हम दोनों ही के आदर्श हैं जिस तरह से वो उस दौर में एक दम से अलग पहचान बनाने में कामयाब हुए। जिन चीजों को उन्होंने हासिल किया और जिस तरह सबकुछ किया वो हम सभी के लिए एक अच्छा उदाहरण है।"

"मुझे लगता है विराट भी यही कहेंगे कि सचिन ने एक मानक स्थापिक किया है हम सभी के फॉलो करने के लिए। लेकिन निजी तौर पर मैं यह मानता हूं कि लक्ष्य का पीछा करने की बात हो तो मैं कहना चाहूंगा विराट सबसे बेहतर है जहां तक मैंने अपनी जिंदगी में देखा है। सचिन बहुत ही कमाल के खेल सभी फॉर्मेट और हर तरह की स्तिथि में लेकिन विराट लक्ष्य का पीछा करने के मामले में सबसे टॉप पर आते हैं।" 

विराट का वनडे में बल्लेबाजी औसत 60 के करीब है लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए उनका औसत और भी ज्यादा बेहतर है। दूसरी पारी में उन्होंने अब तक कुल 68.33 की औसत से बल्लेबाजी की है। 142 मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 7039 रन बनाए हैं और 26 शतक जमाए। वहीं सचिन का दूसरी पारी में औसत 242 वनडे 42.33 का है। उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए 8270 रन बनाए हैं जिसमें 17 शतक है। कोहली के 26 शतकीय पारी में से 22 में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.