नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे एबी डिविलियर्स ने एक और वर्ल्ड कप खेलने का मन बनाया है। हालांकि, उन्होंने एक बड़ी शर्त रख दी है। पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले एबी डिविलियर्स ने एक बार भी नहीं सोचा कि वो इस साल 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप को खेल सकते हैं। लेकिन, पारिवारिक कारणों की वजह से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। इस बीच वे आइपीएल जैसी लीग में खेलते नज़र आए।

इसी दौरान एबी डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप 2023 खेलने का मन बनाया। हालांकि, डिविलियर्स की शर्त ये है कि उस दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धौनी भी उस वर्ल्ड कप का हिस्सा होने चाहिए। 35 वर्षीय एबी डिविलियर्स ने इच्छा जताई है कि अगर 37 वर्षीय धौनी वर्ल्ड कप 2023 में खेलेंगे तो मैं भी वर्ल्ड कप खेलना चाहूंगा। बता दें कि 2023 के वर्ल्ड कप में एबी डिविलियर्स की उम्र 39 और धौनी की उम्र 41 साल हो जाएगी। यहां तक कि धौनी खुद वर्ल्ड के बाद संन्यास ले सकते हैं। 

एबी डिविलियर्स ने गौरव कपूर के शो 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियन' में इस बात का खुलासा किया है। एबी डिविलियर्स ने ये भी बताया है कि उन्होंने क्यों इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा। अपनी टीम के लिए तीन वर्ल्ड कप खेल चुके एबी डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप 2019 से ठीक पहले संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया था। लेकिन, गौरव कपूर के शो में डिविलियर्स ने फिर एक बार वर्ल्ड कप में उतरने की इच्छा जताई।

डिविलियर्स ने कहा, "मैं 2023 में 39 साल को हो जाउंगा। अगर एमएस धौनी उस दौरान टीम इंडिया में होंगे तो मैं भी वर्ल्ड कप खेलना चाहूंगा। मैंने वर्ल्ड कप से ठीक पहले बड़े ही संवेदनशील स्थिति में संन्यास लिया था। पिछले तीन साल के करियर में मुझे टीम में चुना जा रहा था, चाहे मैं अच्छा खेल पा रहा हूं या नहीं। इसलिए मैंने खुद और परिवार को समय देने के लिए क्रिकेट को अलविदा कह दिया।"

 आप भी देखें एबी डिविलियर्स के इंटरव्यू 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप