नई दिल्ली, जेएनएन। AB de Villiers on T20 World Cup: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने मई 2018 में महज 33 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था, लेकिन अब उन्होंने फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने का मन बनाया है। ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL) में एबी डिविलियर्स ने डेब्यू किया और इसी के साथ उन्होंने प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी कर ली है। हालांकि, वे पिछले साल आइपीएल भी खेल चुके हैं।

वर्ल्ड कप 2019 में भी खेलने का था, लेकिन नहीं बनी बात

गौरतलब है कि पिछले साल इंग्लैंड और वेल्स में हुए वनडे वर्ल्ड कप में भी एबी डिविलियर्स के लौटने के चांस थे, लेकिन ये संभव नहीं हुआ। हालांकि, मौजूदा रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि एबी डिविलियर्स अपनी टीम के लिए आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2020 खेलना चाहते हैं। बीबीएल में ब्रिसबेन हीट के लिए डेब्यू करते हुए 40 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद एबी डिविलियर्स ने कहा है कि मैं टी20 वर्ल्ड कप खेलना पसंद करूंगा। T20 World Cup 2020 ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर में होना है।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से चल रही है डिविलियर्स की बात 

ऑस्ट्रेलिया में जिन मैदानों पर बिग बैश टी20 लीग खेली जा रही है, उन्हीं मैदानों पर टी20 वर्ल्ड कप भी होना है। इसी के लिए एबी डिविलियर्स और साउथ अफ्रीका टीम के नए सपोर्ट स्टाफ और कप्तान के बीच बातचीत जारी है। एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) की आधिकारिक बेवसाइट से बात करते हुए कहा है, "मैं वर्ल्ड कप खेलना पसंद करूंगा। मैं बाउच(साउथ अफ्रीका टीम के नए कोच), ग्रीम स्मिथ(डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट CSA) और कप्तान फाफ डुप्लेसिस से बात कर रहा हैं। हम सभी चाहते हैं कि ये संभव हो। हालांकि, इससे पहले कुछ चीजों की जरूरत होगी, जिसकी तैयारी चल रही है।"

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस