नई दिल्ली, पीटीआइ। Ind vs Aus Aaron Finch on Virat Kohli and Rohit Sharma: ऑस्ट्रेलियाई टीम के शॉर्ट फॉर्मेट के कप्तान एरोन फिंच ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से हारने के बाद एरोन फिंच ने विराट कोहली को वनडे क्रिकेट का सर्वकालिक महान खिलाड़ी बताया है, जबकि विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा को टॉप 5 में शामिल किया है। 

भारतीय टीम के उपकप्तान और खतरनाक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में 119 रन की पारी खेली थी और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। रोहित शर्मा का वनडे करियर का ये 29वां शतक था। वहीं, कप्तान कोहली ने 89 गेंदों पर 91 रन की बेशकीमती पारी खेली, जिसके दम पर भारत को जीत मिली। हालांकि, विराट अपना 44वां वनडे शतक लगाने से चूक गए। 

विराट और रोहित ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने यह मैच आसानी से जीत लिया। इसी हार के बाद कंगारू टीम के कप्तान एरोन फिंच ने स्वीकार किया है सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के कंधे की चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरने के बावजूद इन दोनों(विराट और रोहित) की पारियों से भारत ने 287 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया, जो कि बड़ी बात है।

भारत के पास विराट हैं- फिंच 

मैच के बाद एरोन फिंच ने कहा, "उनके (भारत) पास विराट हैं जो संभावित रूप से सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी हैं और रोहित शर्मा हैं जो शायद सर्वकालिक बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में शामिल होंगे। वे लाजवाब हैं और अभी भारतीय टीम की विशेषता यह है कि उसके अनुभवी खिलाड़ी बड़े मैचों में अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं।" 

उन्होंने आगे कहा, "रोहित ने शतक जड़ा। शिखर धवन के नहीं खेल पाने के कारण उन्हें बदलाव करना पड़ा और उनके दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों ने सर्वाधिक योगदान दिया जिससे पता चलता है कि उनका शीर्ष क्रम कितना मजबूत है।" गौरतलब है कि सीरीज में जीत की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराकर की थी, लेकिन भारत ने लगातार दो वनडे मैच जीतकर सीरीज भी अपने नाम कर ली।  

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस