Move to Jagran APP

आरोन फिंच ने कर दिया एलान, किस दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से लेेंगे रिटायरमेंट !

आरोन फिंच ने बताया कि वो अपने करियर का आखिरी मैच कब खेलेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 12:08 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 12:10 PM (IST)
आरोन फिंच ने कर दिया एलान, किस दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से लेेंगे रिटायरमेंट !
आरोन फिंच ने कर दिया एलान, किस दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से लेेंगे रिटायरमेंट !

मेलबर्न, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान आरोन फिंच ने बताया है कि वो किस दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। कोविड 19 महामारी की वजह से आरोन फिंच को आराम करने का काफी वक्त मिल गया और इसके बाद उन्होंने आकलन करके बताया कि वो कब तक क्रिकेट खेलेंगे। उन्होंने साफ किया कि वो भारत में 2023 में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक खेलने का फैसला किया है और इस विश्वकप का फाइनल मैच उनका आखिरी मैच होगा। 

loksabha election banner

एसईएन रेडियो नेटवर्क ने फिंच के हवाले से कहा कि इस समय मेरे करियर खत्म करने की तारीख भारत में 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के फाइनल के साथ है। यह मेरा लक्ष्य है और मैं इस पर कायम हूं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से मैंने इसे ही लक्ष्य बनाया है। मैं तब तक 36 साल का हो जाऊंगा, बेशक फॉर्म, चोटों और अन्य चीजों की भी इसमें भूमिका रहेगी। 

दायें हाथ के 33 साल के बल्लेबाज फिंच ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण पांच महीने के ब्रेक ने उन्हें तरोताजा कर दिया है और अब उनका लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की अगली तीन बड़ी प्रतियोगिताओं में आस्ट्रेलिया की अगुआई करना है जो 2021 और 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाला वनडे विश्व कप है। फिंच ने कहा कि साल में 10 या 11 महीने यात्रा करने वाले खिलाड़ियों के लिए यह ब्रेक मानसिक रूप से तरोताज होने की तरह था जिसकी खिलाड़ियों को जरूरत थी लेकिन वे ऐसा समय के अभाव में नहीं कर पा रहे थे।

उन्होंने कहा कि अगर मैं तब तक खेलने के बारे में सोच रहा था तो इस ब्रेक ने पुष्टि की है कि मैं तब तक खेलने के लिए तैयार हूं। फिंच और आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम छह महीने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलेंगे जबकि टीम अगले महीने तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगी। दोनों देशों के बीच इस क्रिकेट सीरीज का आगाज 4 सितंबर से होगा और पहला मैच साउथैंप्टन में खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.