नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली टी20 में मिली हार के बाद डेथ ओवर में टीम इंडिया की गेंदबाजी की समस्या बढ़ती जा रही है। पिछले 4 टी20 मैचों में टीम 160 से ज्यादा के स्कोर को डिफेंड करने में नाकामयाब रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में तो 208 रन बनाकर भी टीम को जीत नसीब नहीं हुई। भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर की मानें तो टीम इंडिया की यह समस्या नई नहीं बल्कि कई सालों से है।

हालांकि नागपुर के वीसीए स्टेडियम में जसप्रीत बुमराह की वापसी तय मानी जा रही है जिससे कुछ हद तक इस समस्या को सुलझाया जा सकता है लेकिन भारत के एक और पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने दीपक चाहर का नाम सुझाया है। वह चाहते हैं कि इस गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए क्योंकि इस मैदान पर इनका रिकॉर्ड शानदार रहा है।

वीसीए के मैदान पर हैट्रिक ले चुके हैं चाहर

2019 में जब बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर थी तो तीसरे टी20 मैच में दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक सहित 6 विकेट लिए थे। चाहर ने इस मैच में 3.2 ओवर की गेंदबाजी में केवल 7 रन दिए थे। इस मैच को टीम इंडिया ने 30 रनों से जीता था। दीपक चाहर का यह प्रदर्शन टी20 में भारत के गेंदबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा चाहते हैं कि इस गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में मौका दिया जाए। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि "मैं सुझाव दूंगा कि दीपक चाहर को इस मैच के लिए शामिल किया जाए क्योंकि आखिरी बार जब वह इस मैदान पर खेले थे तो वह इस फॉर्मेट में भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।"

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लिया था। उन्होंने नई और पुरानी गेंद से गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए थे। उस मैच में भी रोहित शर्मा ही कप्तान थे। मैं कहना चाहूंगा कि उन्हें मौका दिया जाए। वह विकेट टेकर हैं और इससे डेथ ओवर की समस्या भी सुलझ सकती है।

Edited By: Sameer Thakur