Move to Jagran APP

आकाश चोपड़ा ने बताया, साउथ अफ्रीका में क्यों नहीं है टी20 वर्ल्ड कप जीतने का दम

आकाश चोपड़ा ने कहा कि निजी तौर पर मेरा ये मानना है कि ऐसा बिल्कुल नहीं हो सकता है। ये टीम अच्छा प्रदर्श कर सकती है दूसरी टीमों के प्लान पर पानी फेर सकती है उन्हें परेशान कर सकती है लेकिन खिताब नहीं जीत सकती।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 05:09 PM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 05:09 PM (IST)
आकाश चोपड़ा ने बताया, साउथ अफ्रीका में क्यों नहीं है टी20 वर्ल्ड कप जीतने का दम
साउथ अफ्रीका की वनडे क्रिकेट टीम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को हमेशा ही एक अच्छी टीम माना जाता रहा है, लेकिन इस टीम ने अब तक कोई वर्ल्ड कप खिताब नहीं जीता है। अब तक एक बार भी आइसीसी का कोई खिताब नहीं जीत पाने के वजह से इस टीम को चोकर्स का खिताब दे दिया गया। अब भारत में एक बार फिर से आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप खिताब का आयोजन किया जाना है और इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने प्रोटियाज को लेकर एक बड़ी बात कही। 

loksabha election banner

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, साउथ अफ्रीका की टीम में वर्ल्ड कप जीतने का दमखम नहीं है। दरअसल आकाश चोपड़ा ने ये बात इसलिए भी कही क्योंकि बात हो रही थी कि, एबी की टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए वापसी हो सकती है, लेकिन बाद में डिविलियर्स ने अपनी रिटायरमेंट से वापसी करने से इनकार कर दिया। अब आकाश चोपड़ा ने कहा कि, साउथ अफ्रीका की टीम के आगे बढ़ने के चांस ज्यादा थे अगर एबी टीम में होते, लेकिन ऐसा नहीं हुई और उनकी तरह का खिलाड़ी मिलना भी मुश्किल है। 

उन्होंने आगे कहा कि, इस टीम में अब भी अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन क्या ये टीम वर्ल्ड कप जीत सकती है। निजी तौर पर मेरा ये मानना है कि, ऐसा बिल्कुल नहीं हो सकता है। ये टीम अच्छा प्रदर्श कर सकती है, दूसरी टीमों के प्लान पर पानी फेर सकती है उन्हें परेशान कर सकती है, लेकिन खिताब नहीं जीत सकती। टी20 वर्ल्ड कप चाहे भारत में हो या फिर यूएई में, कंडीशन कैसी भी हो उनके टूर्नामेंट जीतने की संभावना पर मुझे आपत्ति है। उन्होंने कहा कि, साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप तब नहीं जीत सकी जब एबी टीम में थे तो अब चांस कम है। वो अच्छी टीम है, जो संघर्ष करती है, लेकिन आखिरी मौके पर चोक कर जाती है। उन्हें ये नहीं पता है कि, बड़े मौके पर किस तरह से आगे जाना है और इस टीम के लिए ये सबसे बड़ी समस्या रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.