Move to Jagran APP

सुरेश रैना आप भी शाहिद अफरीदी की तरह रिटायमेंट से वापसी कर लो, आकाश चोपड़ा ने किया आग्रह

आकाश चोपड़ा ने सुरेश रैना ने आग्रह किया कि वो शाहिद अफरीदी की तरह से अपनी रिटायरमेंट से वापसी कर लें।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 05:29 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 05:29 PM (IST)
सुरेश रैना आप भी शाहिद अफरीदी की तरह रिटायमेंट से वापसी कर लो, आकाश चोपड़ा ने किया आग्रह
सुरेश रैना आप भी शाहिद अफरीदी की तरह रिटायमेंट से वापसी कर लो, आकाश चोपड़ा ने किया आग्रह

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni के साथ सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा 15 अगस्त के दिन कर दी। धौनी का करियर तो अपने अंतिम पड़ाव के नजदीक था, लेकिन सुरेश रैना अभी सिर्फ 33 साल के हैं और वो टीम इंडिया में वापसी कर सकते थे। शायद ऐसा हो भी जाता अगर वो घरेलू स्तर पर या फिर आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर पाते, लेकिन उन्होंने इसका इंतजार नहीं किया और क्रिकेट को अलविदा कह दिया। 

loksabha election banner

रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे व 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और इसमें कुल 7,988 रन बनाए। उन्होंने 7 शतक और 48 अर्धशतकीय पारी खेली। रैना की पहचान एक आक्रामक बल्लेबाज, टीममैन और बेहतरीन फील्डर के तौर पर थी। भारत के लिए कई अहम मौकों पर उन्होंने अच्छी पारियां खेली और हाल ही में इंजरी से उबरने के बाद वो आइपीएल के जरिए क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं कि रैना में अभी क्रिकेट बाकी है। 

रैना के रिटायरमेंट के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि माना कि उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है, लेकिन अभी उन्हें रिटायर होने की जरूरत नहीं थी। वो इस समय 33 साल के हैं और उनके साथ इंजरी की समस्या रही है, लेकिन खिलाड़ियों के साथ ऐसा होता है। हालांकि सर्जरी के बाद वो फिट हैं और ज्यादा बेहतर दिख रहे हैं और मैदान पर वापसी को बेताब हैं। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि माही की बात समझ में आती है कि अगर आइपीएल अपने तय वक्त पर भारत में होता और वर्ल्ड कप भी अपने तय समय पर होता तो वो जरूर उस टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहते, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप का स्थगित होना ही धौनी के रिटायरमेंट की मुख्य वजह रही। उन्होंने आगे शाहिद अफरीदी का उदाहरण दिया और रैना से आग्रह किया कि वो अपनी रिटायरमेंट वापस ले लें। उन्होंने कहा कि रैना के साथ कोई परेशानी नहीं है  ऐसे में वो अफरीदी की तरह से अपनी रिटायरमेंट वापस ले लें। मेरा मानना है कि IPL 2020 के बाद 2021 सीजन में रैना वापसी कर सकते हैं खास तौर से वो भारत में होने वाले 2021 टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बना सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.