रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में शनिवार सुबह हुई मुठभेड़ में पुलिस ने दो माओवादियों को मार गिराया। मौके से मारे गए नक्सलियों के शवों के साथ भारी मात्रा मां हथियार और विस्फोटक मिले हैं।

बस्तर एसपी आरएन दाश ने बताया कि नक्सलियों के एक ग्रुप के इंद्रावती नदी पार कर बस्तानार घाट की ओर जाने की गुप्त सूचना मिली थी। तत्काल बुरगुम थाने से डीआरजी, डीएफ व सीएएफ की संयुक्त टीम रवाना कर दी गई। सांंगुएल गांव पास पहुंचते ही जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने फोर्स पर फायरिंग शुरू कर दी। फोर्स ने भी जवा में गोलियां दागीं। करीब दो घंटे की मुठभेड़ के बाद नक्सली पीछे हटे और जंगल की तरफ भाग गए।

घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान दो पुरुष नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं जिनकी पहचान नहीं हुई है। इसके अलावा एक 12 बोर बंदूक, एक एसबीएमएल राइफल समेत भारी मात्रा में एक्सप्लोसिव, डेटोनेटर, पाइप बम, कोडेक्स वायर, पिट्ठू, मैग्जीन पाउच, बैटरी, बिजली के तार जब्त किए गए हैं।
एसपी के मुताबिक ने बताया कि मारे गये नक्सली बारसूर एरिया कमेटी के सदस्य हो सकते हैं। इसी के सदस्यों ने पिछले साल एक अक्टूबर को बुरगुम साप्ताहिक हाट में सिपाही मनारु बेंजाम की हत्या की थी।

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप