Move to Jagran APP

Korba News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, एक घायल

Korba News छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के एक गांव में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और एक अन्य झुलस गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। मृतकों की पहचान मोहनलाल पांडो (40) और रमेश अयम के रूप में हुई है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Sun, 26 Mar 2023 12:54 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 12:54 PM (IST)
Korba News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, एक घायल
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत (प्रतिकात्मक फोटो)

कोरबा, एजेंसी। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के एक गांव में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और एक अन्य झुलस गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

loksabha election banner

सूरजपुर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह ने बताया कि यह घटना शनिवार शाम को उस समय हुई जब पीड़ित प्रतापपुर विकासखंड के मदननगर गांव में गन्ने के खेत में काम कर रहे थे।

मृतकों की पहचान मोहनलाल पांडो (40) और रमेश अयम के रूप में हुई है।

बारिश के दौरान तीनों ने ली पेड़ के नीचे शरण 

पुलिस ने कहा कि (21), जबकि अमित आयाम (28) गंभीर रूप से झुलस गया। बारिश के दौरान तीनों ने एक पेड़ के नीचे शरण ली। बिजली गिरने से वे घायल हो गए। उन्होंने कहा, 'कुछ स्थानीय लोगों ने उन्हें प्रतापपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थानांतरित कर दिया, जहां पंडो और रमेश को मृत घोषित कर दिया गया और अमित का इलाज चल रहा है।'

कई स्थानों पर बारिश और ओले

चक्रवाती तूफान के कारण उत्तर छत्तीसगढ़ में पिछले एक सप्ताह से मौसम बिगड़ा हुआ है। इस दौरान कई स्थानों पर बारिश हुई और ओले भी पड़े हैं। शनिवार शाम सरगुजा संभाग मुख्यालय अंबिकापुर सहित सूरजपुर के कई इलाकों में आंधी चलने के साथ कुछ स्थानों पर बारिश भी हुई।

पिछले शनिवार को भी गाज गिरने से एक युवक की मौत हो गई थी। सरगुजा में गाज गिरने से मौत की ज्यादातर घटनाएं पेड़ों के नीचे खड़े होने के कारण हो रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.