Move to Jagran APP

नक्सलवाद के खात्मे के लिए केंद्र का पूरा सहयोग : राजनाथ

केंद्रीय गृृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि नक्सलवाद के खात्मे के लिए केंद्र सरकार का पूरा सहयोग मिलेगा। नक्सली नहीं चाहते कि शिक्षा, स्वास्थ्य, स़डक के अवसर मिले।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 06 Nov 2016 01:27 AM (IST)Updated: Sun, 06 Nov 2016 01:41 AM (IST)
नक्सलवाद के खात्मे के लिए केंद्र का पूरा सहयोग : राजनाथ

रायपुर, ब्यूरो। केंद्रीय गृृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि नक्सलवाद के खात्मे के लिए केंद्र सरकार का पूरा सहयोग मिलेगा। नक्सली नहीं चाहते कि शिक्षा, स्वास्थ्य, स़डक, संचार का विकास व रोजगार के अवसर मिले। छत्तीसग़ढ में पहले नक्सलवाद चिंता का विषय था। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस चुनौती को स्वीकार किया और इसमें कामयाबी भी मिली।

loksabha election banner


केंद्रीय गृृहमंत्री सिंह ने शनिवार को नया रायपुर में छत्तीसग़ढ राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित राज्योत्सव के समापन समारोह को संबोधित करते हुए नक्सली कुछ समय के लिए अपनी गतिविधियां ठप कर दें तो सरकार उन क्षेत्रों में विकास करके दिखा देगी। उन्होंने कहा कि चीन में माओवाद खत्म हो गया है और यहां इसे बनाए रखने की कोशिश की जा रही है, यह नहीं चलेगा। केंद्रीय गृृहमंत्री ने पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि प़डोसी देश आतंकवाद को ब़$ढावा दे रहा है। प़डोसी देश को समझ में नहीं आ रहा कि आतंकवाद बहादुरों का नहीं, बल्कि कमजोर लोगों का हथियार है। जब तक केंद्र में मोदी सरकार है, भारत का मस्तक झूकने नहीं देंगे।
रमन की तारीफ
केंद्रीय गृृहमंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसग़ढ में डॉ. रमन सिंह की सरकार की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि छत्तीसग़ढ जिस तेजी से विकास कर रहा है वह भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लोग यहां के विकास मॉडल को आकर देखेंगे। समारोह को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी संबोधित किया। समारोह में मंत्रिपरिषद के सदस्य व अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

पढ़ें:चातुर्मास के चलते लगी है विवाह पर रोक, देवउठनी एकादशी पर हटेगी ये रोक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.