रायपुर, ब्यूरो। केंद्रीय गृृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि नक्सलवाद के खात्मे के लिए केंद्र सरकार का पूरा सहयोग मिलेगा। नक्सली नहीं चाहते कि शिक्षा, स्वास्थ्य, स़डक, संचार का विकास व रोजगार के अवसर मिले। छत्तीसग़ढ में पहले नक्सलवाद चिंता का विषय था। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस चुनौती को स्वीकार किया और इसमें कामयाबी भी मिली।


केंद्रीय गृृहमंत्री सिंह ने शनिवार को नया रायपुर में छत्तीसग़ढ राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित राज्योत्सव के समापन समारोह को संबोधित करते हुए नक्सली कुछ समय के लिए अपनी गतिविधियां ठप कर दें तो सरकार उन क्षेत्रों में विकास करके दिखा देगी। उन्होंने कहा कि चीन में माओवाद खत्म हो गया है और यहां इसे बनाए रखने की कोशिश की जा रही है, यह नहीं चलेगा। केंद्रीय गृृहमंत्री ने पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि प़डोसी देश आतंकवाद को ब़$ढावा दे रहा है। प़डोसी देश को समझ में नहीं आ रहा कि आतंकवाद बहादुरों का नहीं, बल्कि कमजोर लोगों का हथियार है। जब तक केंद्र में मोदी सरकार है, भारत का मस्तक झूकने नहीं देंगे।
रमन की तारीफ
केंद्रीय गृृहमंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसग़ढ में डॉ. रमन सिंह की सरकार की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि छत्तीसग़ढ जिस तेजी से विकास कर रहा है वह भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लोग यहां के विकास मॉडल को आकर देखेंगे। समारोह को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी संबोधित किया। समारोह में मंत्रिपरिषद के सदस्य व अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

पढ़ें:चातुर्मास के चलते लगी है विवाह पर रोक, देवउठनी एकादशी पर हटेगी ये रोक

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप