रायपुर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। CG Weather Update: अब राजधानी में ठंड धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। वहीं इस सप्ताह लोगों को बढ़ती ठंड से कुछ राहत मिलेगी। अगले चार दिनों में न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री की बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर से आ रही सर्द हवाओं पर पड़ेगा।

इससे ठंड में मामूली कमी आएगी। रायपुर सहित पूरे प्रदेश में मंगलवार सुबह से मौसम शुष्क बना रहा। अंबिकापुर, पेंड्रारोड, कवर्धा में शीत लहर की स्थिति है। वहीं, इस साल नवंबर में ठंड खूब पड़ी। सोमवार को रायपुर पिछले नौ साल में सबसे ठंडा रहा।

बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती हवा का घेरा

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने कहा कि मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा बना हुआ है। इससे क्षोभमंडल के निचले स्तर में हल्की नमी आ रही है। एक दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के जम्मू-कश्मीर को प्रभावित करने की संभावना है। इससे उत्तर दिशा से आने वाली ठंडी हवा पर इसका प्रभाव नजर आएगा ।

गरम कपड़ों की खरीदारी बढ़ी

वहीं, पिछले साल की तुलना में इस बार अधिक ठंड के कारण गरम कपड़ों के बाजार में खरीदारों की भीड़ बढ़ने लगी है। व्यापारियों का यह भी कहना है कि पिछले साल की तुलना में इस साल कारोबार ज्यादा रहने की उम्मीद है।

कपड़ों के संस्थानों में भी इन दिनों गर्म कपड़ों पर आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं। इसे उपभोक्ताओं की ओर से काफी पसंद भी किया जा रहा है। गर्म कपड़ों पर अभी 20 फीसदी की छूट दी जा रही है।

यह भी पढ़ें -

Laparoscopic Surgery: दूरबीन से सर्जरी करवाना बेहद सुरक्षित, इंफेक्‍शन का नहीं होता खतरा; रिकवरी भी जल्‍द

Vivah Muhurat: शुक्र के उदय होते ही बजने लगी शहनाई, 2023 में विवाह के 89 शुभ मुहूर्त

Edited By: Babita Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट