Move to Jagran APP

इंटरनेट मीडिया में 'बच्ची डान' के नाम से मशहूर आरोपिता के घर से पिस्टल बरामद, नाबालिग डान की सही आयु जानने को होगा बोन टेस्ट

रायपुर में एक नाबालिग लड़की जिसे लोग बच्ची डॉन भी कहते हैं ने खौफनाक वारदात को अंजाम दिया था। नाबालिग ने साइड नहीं देने पर एक मूकबधिर युवक की गला रेतकर हत्या कर दी थी । भाग रही किशोरी को पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया है।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 26 Jul 2022 03:15 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2022 03:15 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया में 'बच्ची डान' के नाम से मशहूर आरोपिता के घर से पिस्टल बरामद, नाबालिग डान की सही आयु जानने को होगा बोन टेस्ट
इंटरनेट मीडिया में 'बच्ची डान" के नाम से मशहूर आरोपिता के घर से पिस्टल बरामद,

रायपुर, ऑनलाइन डेस्क। पिस्टल दिखाकर लोगों को डराने वाली 'बच्ची डान" के घर से पिस्टल बरामद होने से शहर में खलबली मच गई है। रायपुर में मूकबधिर युवक सुदामा दलेर की चाकू मारकर हत्या करने वाली किशोरी 'बच्ची डान" के घर से लाइटर पिस्टल जब्त किया गया है। पुलिस के अनुसार, आरोपिता इस पिस्टल को लेकर लोगों को डराने का काम करती थी। उसकी आयु को लेकर भी पुलिस उलझन में है। सत्य जानने के लिए पुलिस अब उसका बोन टेस्ट करवाने जा रही है। टेस्ट से उसकी सही आयु पता चल सकेगी और उसी आधार पर अपराध सिद्ध होने के बाद उसे कितनी सजा होगी, ये तय हो पाएगा।

loksabha election banner

खौफनाक वारदात को अंजाम

दरअसल रायपुर में एक नाबालिग लड़की जिसे लोग 'बच्ची डॉन' भी कहते हैं ने खौफनाक वारदात को अंजाम दिया था। दरअसल नाबालिग ने साइड नहीं देने पर एक मूकबधिर युवक की गला रेतकर हत्या कर दी थी । घटना को अंजाम देने के बाद भाग रही किशोरी को पुलिस ने मंदिर हसौद इलाके में घेराबंदी कर दबोच लिया है। किशोरी के खिलाफ हत्या के तहत मामला दर्ज कर उसे अदालत में पेश किया गया था ।

इंटरनेट मीडिया में बच्ची डान सहित कई नाम

जानकारी हो कि इंटरनेट मीडिया में इसे 'बच्ची डान" के नाम से जाना जाता था। सिगरेट, गांजा, चरस के धुंए उड़ाती हुई वीडियो में उसने स्वयं को 'क्वीन आफ सिटी" लिखा है। इंटरनेट मीडिया में आरोपित किशोरी की कई ऐसी तस्वीर हैं जिसमें धारदार चाकू के साथ खुद को दिखाते हुए खौफ जताने की कोशिश की है। पुलिस इसे साक्ष्य के रूप में कोर्ट में प्रस्तुत करेगी। बताया जा रहा है कि वह दो दिन पहले टाटीबंध के एक होटल में कुछ बदमाशों की पार्टी भी कर चुकी है। यह पार्टी मध्यप्रदेश से रिहा होकर आए एक बदमाश के लिए आयोजित की गई थी।

पिछले महीने ही हुआ था मृतक का विवाह

जानकारी के अनुसार मृतक सुदामा का पिछले महीने ही विवाह हुआ था। सुदामा आटोपार्टस की एक वर्कशाप में काम करता था। स्थानीय लोगों ने बताया कि वह एक सामान्य जीवन बिता रहा था। जिस किशोरी ने उसकी हत्या की, वह कई आपराधिक मामलों में शामिल रही है। आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के साथ भी उसका संपर्क रहा है। 

रायपुर एएसपी ने कहा कि अब तक प्राप्त दस्तावेज के अनुसार, आरोपिता नाबालिग है। उसकी सही आयु जानने के लिए बोन टेस्ट करवाया जाएगा। आरोपिता जिस-जिस के संपर्क में थी, उनकी जानकारी मिल गई है। ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

लोगों ने घेरा थाना

जानकारी हो कि सुदामा की हत्या के विरोध में कंकालीपारा के सैकड़ों लोगों ने आज आजाद चौक थाने का घेराव किया। मृतक सुदामा के स्वजन भी इस घेराव में उपस्थित थे। लोगों ने कहा कि यहां आए दिन नशाखोर लड़कों की अड्डेबाजी से सभी परेशान हैं, लेकिन पुलिस ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है।

मकान मालिक फरार

आजाद चौक क्षेत्र के जिस मकान में यह किशोरी रहती थी, उसका मकान मालिक फरार हो गया है। किराए पर रखने का कोई एग्रीमेंट उसने थाने में जमा नहीं किया है। आरोपिता यहां अपनी मां के साथ रहती थी। आस-पास भजिए का ठेला लगाकर गुजारा चलाया करती थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि मकान में अक्सर गुंडे-बदमाशों का आना-जाना लगा रहता था। जिसके कारण कुछ समय पहले लोगों ने मकान मालिक को लड़की से यहां से हटाने को भी कहा था।

हिस्ट्रीशीटर ही किशोरी तक नशे का सामान पहुंचाता

जांच में दौरान पुलिस को पता चला कि मंदिर हसौद क्षेत्र के एक पुराने हिस्ट्रीशीटर से भी इसके संबंध रहे हैं। यहां हत्या करने के बाद किशोरी इसी बदमाश के पास जा रही थी, तभी उसे पकड़ा गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ये हिस्ट्रीशीटर ही किशोरी तक नशे का सामान पहुंचाया करता था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.