Move to Jagran APP

Chhattisgarh: एनसीबी ने 300 किलो गांजे के साथ दो तस्‍करों को किया गिरफ्तार, इसे छिपाने की तरकीब देख अधिकारियों के उड़े होश

छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कुम्हारी टोल नाके पर एनसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो तस्‍करों को गिरफ्तार किया है। इनसे अभी पूछताछ की जा रही है ताकि मामले के बारे में और भीीकुछ पता चल सके।

By JagranEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 29 Sep 2022 12:42 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 12:42 PM (IST)
Chhattisgarh: एनसीबी ने 300 किलो गांजे के साथ दो तस्‍करों को किया गिरफ्तार, इसे छिपाने की तरकीब देख अधिकारियों के उड़े होश
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने नशे के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई

रायपुर, जागरण डिजिटल डेस्‍क। छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग जिले (Durg) के कुम्हारी टोल नाके पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए गांजे की बड़ी खेप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इस पूरी कार्रवाई को आधी रात को अंजाम दिया गया। खबरों के अनुसार, इंदौर की एनसीबी जोनल आफिस की टीम को खुफिया जानकारी मिली थी कि छत्तीसगढ़ के रास्ते ओडिशा से नागपुर की तरफ गांजे की बड़ी खेप लाई जा रही है।

prime article banner

Durg Crime: दुर्ग के कुम्हारी में एक ही परिवार के चार सदस्यों की नृशंस हत्या से हड़कंप, मृतकों में दो बच्चे भी शामिल

सुबह से टोल पर वाहनों की हो रही चेकिंग

एनसीबी की टीम ने कुम्हारी थाना पुलिस की मदद से सुबह से ही कुम्हारी टोल पर नाकेबंदी कर रखी थी। इस दौरान सभी वाहनों की सख्‍ती से चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान देर रात ओडिशा से आ रही दो बोलेरो को रोका गया और थाने लाकर इनकी तलाशी ली गई।

गाड़ी में इस खास तरीके से रखी गई थी खेप 

टीम ने पाया कि बोलेरो में छत कटवाकर बनाए गए स्पेशल बाक्स में गांजे की एक बड़ी खेप मौजूद है। इसे देख अधिकारियों के होश उड़ गए। आरोपियों ने तस्‍करी के लिए गांजे की स्पेशल पैकिंग कर वाहनों में बहुत ही तरकीब से रखा था। पुलिस ने दोनों बोलेरो में सवार पम्पा पुष्पा राव और कोडिरिया बाबूराव को गिरफ्तार कर लिया और खेप को भी जब्‍त कर लिया।

50 हजार के बदले जुर्म को दिया जा रहा था अंजाम

बताया जा रहा है कि बोलेरो लेकर जा रहे दोनों तस्कर विशाखापट्टनम के रहने वाले हैं। इन्‍हें ओडिशा के मलकानगिरी से नागपुर तक पहुंचकर इस खेप को वहां मौजूद दूसरे तस्करों के हवाले कराना था जिसके लिये उनको 50 हजार रूपये मिलने थे।

6 लाख रुपये के गांजे की बरामदगी

एनसीबी की टीम ने इन दोनों बोलेरो से करीब 300 किलो से ज्यादा का गांजा जब्त किया है जिसकी कीमत 6 लाख रूपये से ज्यादा बताई जा रही है। एनसीबी की नजर इस गिरोह पर एक महीने से थी, जिसके बाद कुम्हारी पुलिस के साथ मिलकर इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

एनसीबी की टीम दोनों गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में जुटी है। इससे संबंधित और भी कई बडे़ खुलासे होने की आशंका है। फिलहाल एनसीबी की टीम इन शातिर तस्करों को आज कोर्ट में पेशकर ट्राजिट रिमांड पर लेकर इंदौर रवाना हो सकती है।

नवरात्रि 2022: हजारों साल पुराने इस मंदिर में लगा भक्‍तों का तांता, श्रद्धा से मांगी गई हर मुराद मां करती हैं पूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.