Move to Jagran APP

Chhattisgarh: बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी के शक में की सरपंच की हत्या

Chhattisgarh बीजापुर में ग्राम मोरमेड़ के सरपंच पतिराम कुडियम की नक्सलियों ने हथियार से हत्या कर दी है। नक्सलियों ने पतिराम पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया है। पुलिस आरोपित नक्सलियों की तलाश कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 05:21 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 05:21 PM (IST)
Chhattisgarh: बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी के शक में की सरपंच की हत्या
बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी के शक में की सरपंच की हत्या। फाइल फोटो

बीजापुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के ग्राम मोरमेड़ के सरपंच पतिराम कुडियम की मंगलवार की रात नक्सलियों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी। नक्सलियों ने पतिराम पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया। एएसपी पंकज शुक्ला ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपित नक्सलियों की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि टायनार थाना क्षेत्र के मोरमेड गांव के सरपंच रतीराम कुडियाम पर मंगलवार की दरमियानी रात को नक्सलियों ने हमला किया। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार, नक्सलियों का एक समूह कुडियाम के घर में घुस आया और रस्सी या तार से उसका गला घोंट दिया।

उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आईजी ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि सरपंच को पुलिस का मुखबिर होने के संदेह में मारा गया था, उन्होंने कहा कि हत्या के सही मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है। अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

गत दिनों सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र में फोर्स ने नक्सलियों के लगाए पांच आइईडी (बम) बरामद किया है। बीडीएस (बम निरोधक दस्ता) की मदद से मौके पर ही उन्हें निष्क्रिॉय कर नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। चिंतलनार थाने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) की कोबरा 201 बटालियन और डिस्ट्रिक्ट  रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की संयुक्त टीम शुक्रवार सुबह गश्त पर निकली थी। फुलमपाड़ इलाके के जंगल में जवानों ने नक्सलियों के लगाए पांच आइईडी, वाकी-टाकी, इलेक्टि्रक डेटोनेटर, वायर, नक्सली बैनर, साहित्य आदि बरामद किए हैं।

दंतेवाड़ा जिले में दो नक्सली फिर मुख्यधारा में लौट आए। इसमें एक लाख का इनाम सहित दो नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। इसमें रमेश कुमार कश्यप (मिलिशिया कमांडर) पर एक लाख का इनाम घोषित था। वहीं दूसरा नक्सली हांदावाड़ा जनताना सरकार का सदस्य बेसुराम मंडावी है। नक्सलियों के समर्पण के दौरान सीआरपीएफ डीआईजी विनय कुमार, दंतेवाड़ा एसपी सिदार्थ तिवारी, सीआरपीएफ 195 बटालियन के कमांडेड वी प्रताप सिंह अन्य सीआरपीएफ के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.