Move to Jagran APP

Chhattisgarh Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में मानसून की सक्रियता बढ़ी, छाए रहेंगे मेघ होगी वर्षा

Chhattisgarh weather Update छत्‍तीसगढ़ में शनिवार को दिन भर मौसम उमस भर रहा लेकिन शाम को कई स्‍थानों पर बारिश होने से मौसम का मिजाज बदल गया। रविवार को पूरे राज्‍य में बादल छाए रहेंगे विभिन्न इलाकों में गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। ।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 07:28 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 07:28 AM (IST)
Chhattisgarh Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में मानसून की सक्रियता बढ़ी, छाए रहेंगे मेघ होगी वर्षा
Chhattisgarh weather Update: छत्‍तीसगढ़ समेत पूरे देश में मानसून सक्रिय हो गया है।

रायपुर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। छत्‍तीसगढ़ समेत पूरे देश में मानसून सक्रिय हो गया है। मानसून के सक्रिय होने से अब प्रदेश के लगभग सभी स्थानों पर बारिश शुरू हो गई है। उत्तरी ओडिशा और उसके आसपास के इलाकों में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिससे रविवार को पूरे राज्य में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही कुछ इलाकों में तेज बारिश और बिजली गिरने की भी संभावना है।

loksabha election banner

शनिवार को दिन भर उमस भरा मौसम रहा, लेकिन देर शाम को राजधानी समेत राज्य के कई स्थानों पर बारिश की फुहारों से उमस से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। शनिवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। इसी तरह जगदलपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा। यहां अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

इन इलाकों में हुई बारिश

राज्‍य के कुसमी 9 सेमी, बीजापुर 7 सेमी, बसना 6 सेमी, शक्ति-भैरमगढ़-वद्रफनगर 5 सेमी, रामानुजनगर-पिथौरा-मलखरौदा 4 सेमी वर्षा हुई। इसके अलावा राज्य के विभिन्न इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि ओडिशा और उसके आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। सोमवार तक इसके प्रभाव से पूरे राज्य में इसे लागू किया जाएगा।

यह सिस्टम बन रहा है

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार शनिवार को पूरे देश में मानसून पहुंच गया है। अगले 48 घंटों के भीतर उत्तरी ओडिशा और उसके आसपास एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इसके प्रभाव से रविवार को राज्य के विभिन्न इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके साथ ही कुछ इलाकों में तेज बारिश और बिजली गिरने की भी संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.