रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
रियल इस्टेट के क्षेत्र में आरती बिल्डकॉन ने अलग मुकाम बनाया है। कंपनी पिछले 28 सालों से रियल इस्टेट के क्षेत्र में काम कर रही है। कारोबारी व्‍यस्‍तताओं के बीच आरती बिल्डकॉन कंपनी समाज के विकास के लिए भी लगातार प्रयासरत है। डायरेक्टर रिभुराज अग्रवाल का कहना है कि कंपनी हमेशा ही समाज के उत्थान के लिए आगे रहती है। चाहे केरल में आई बाढ़ में लोगों की मदद करनी हो या किसी दूसरी आपदा में लोगों की सहायता का मामला हो, कंपनी हमेशा आगे रहती है। स्वच्छता अभियान में भी कंपनी विशेष ध्यान देती है। शहर को स्वच्छ रखने की दिशा में कंपनी ने हमेशा ही काम किया है। 


होनहारों की आर्थिक मदद
बच्चों के विकास से समाज और देश का विकास हो सकता है, इस ध्येय के साथ कंपनी के अधिकारी बच्चों की प्रतिभाओं का ख्याल रखते हैं। फिर उसी के हिसाब से उनकी प्रतिभाओं का निखारने का प्रयास करते हैं। कंपनी अपने बनाए प्रोजेक्टों में रहने वाले निवासियों के होनहार बच्चों को प्रोत्साहित करती है। रिभुराज ने बताया कि जो बच्चे 10वीं,12वीं में मेधावी रहते हैं, उन्हें 51,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाती है। अभी हर जिले में जाकर मेधावी छात्रों को प्रोत्साहन के रूप में प्रमाण पत्र बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार से होनहारों को आर्थिक मदद भी मिल जाती है।
गरीब मरीजों की सहायता
डायरेक्टर रिभुराज अग्रवाल ने बताया कि कंपनी अस्पताल के मरीजों का भी विशेष ध्यान रखती है। जरूरतमंद मरीजों के बारे में जानकारी मिलने पर उन्हें आर्थिक सहायता दी जाती है। साथ ही उन्हें दूसरी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाती है। इसके लिए जरुरतमंद मरीज का स्वस्थ होने तक ध्यान रखा जाता है।
संस्थान के कर्मचारियों का पूरा ध्यान
आरती बिल्डकॉन संस्थान के कर्मचारियों का भी पूरा ध्यान रखती है। इसके तहत उन्हें पूरी तरह से बीमा की सुविधाएं दी जा रही है। साथ ही प्रोत्साहन के रूप में उन्हें समय-समय पर उन्हें बाहर घुमाने ले जाया जाता है, जिससे उन्हें रायपुर के बाहर की जानकारी मिले।

By Krishan Kumar