Move to Jagran APP

Raisen News: ऐतिहासिक खंडेरा धाम मां छोलेवाली मंदिर में लाखों की चोरी, दान पेटी काट निकाले रुपए

ऐतिहासिक खंडेरा धाम मां छोलेवाली मंदिर में तीन अज्ञात बदमाशों ने मुख्य तिजोरी को कटर व प्लास की मदद से काटकर दान में मिली सारी राशि निकाल ली। ऐसा कहा जा रहा है कि चोर सीसीटीवी कैमरा डिवाइस तो नहीं लेकर गए लेकिन टीवी व मानिटर उठाकर ले गए।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapPublished: Fri, 07 Oct 2022 01:37 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 01:37 PM (IST)
Raisen News: ऐतिहासिक खंडेरा धाम मां छोलेवाली मंदिर में लाखों की चोरी, दान पेटी काट निकाले रुपए
Raisen News: ऐतिहासिक खंडेरा धाम मां छोलेवाली मंदिर में लाखों की चोरी, दान पेटी काट निकाले रुपए

रायसेन, जागरण आनलाइन डेस्‍क। रायसेन के ऐतिहासिक खंडेरा धाम मां छोलेवाली मंदिर में वीरवार रात में लाखों रुपये की चोरी हो गई, ये मंदिर मुख्‍यालय से 18 किमी की दूर पर सागर मार्ग पर बना हुआ है। तीन अज्ञात बदमाशों ने मुख्य तिजोरी को कटर व प्लास की मदद से काटकर दान में मिली सारी राशि निकाल ली।

loksabha election banner

चोरी की वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। एफएसएल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

सीसीटीवी कैमरा नहीं मानिटर ले गए चोर

बता दें कि नवरात्र के अवसर पर यहां लाखों की संख्‍या में भक्‍त आते हैं। माना जा रहा है कि मंदिर में रखी दान पेटी में लाखों रुपये जमा हुए होंगे। मंदिर समिति से मिली जानकारी के अनुसार लगभग पांच लाख रुपये की चोरी तीन चोरों ने की है।

पुलिस व एफएसएल की टीम सहित डॉग स्क्वायड ने मौके पर पहुंच मंदिर का बारीकी से निरीक्षण किया। सीसीटीवी फुटेज में मिली सूरत के आधार पर पुलिस चोरों की तलाश कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि चोर सीसीटीवी कैमरा डिवाइस तो नहीं लेकर गए लेकिन टीवी व मानिटर उठाकर ले गए।

दो दशकों में बना विशाल मंदिर

माता का ये विशाल मंदिर दो दशक में तैयार किया गया है। इससे पहले छोले के पेड़ के नीचे मां की मूर्ति विराजमान थी। जिला मुख्यालय समेत यहां आसपास से हजारों की संख्या में लोग अपनी मनोकामना लेकर मां के दरबार आते हैं। भक्तों के दान के पैसे से इस विशाल मंदिर का निर्माण किया गया है।

सुनील वडखड़े, एसडीओपी, बेगमगंज ने बताया कि मंदिर में चोरी की सूचना शुक्रवार सुबह ही मिली। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक चोरी बीती रात करीब दो बजे हुई है। मामले की जांच की जा रही है। लोगों से अपील की जा रही है कि कहीं चोरों की पहचान हो जाए तो तुरंत पुलिस को सूचना दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.