नई दुनिया ब्यूरो, रायपुर, नारायणपुर। छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच नक्सलियों को मार गिराया है। हालांकि, पुलिस कुछ और नक्सलियों के मारे जाने का दावा कर रही है। पांचों के शव बरामद कर लिए गए हैं। सभी पर आठ लाख रुपये का इनाम घोषित था।
बस्तर आइजी एसआरपी कल्लूरी ने शनिवार को मीडिया के समक्ष घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बस्तर के पांच जिले की सीमा से लगे गांव बेचा व तुसपाल के जंगल में ऑपरेशन लांच किया गया था। इसमें कोंडागांव और नारायणपुर जिले के जवान शामिल थे। टारगेट स्थल पर पहुंचने के बाद मुठभेड़ हो गई। नक्सलियों की सबसे ताकतवर पार्टी मिलिट्री कंपनी नंबर छह से जवानों ने करीब एक घंटे तक लोहा लिया। इसके बाद नक्सली भाग गए।
घटनास्थल की सर्चिंग करने पर पांच नक्सलियों के शव के साथ चार रायफल व बड़ी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद की गई है। मारे गए नक्सलियों में एक महिला की शिनाख्त जनीला निवासी टेमरू गांव व एक पुरुष सोनू निवासी सुलेंगा के रूप में की गई है। पत्रकार वार्ता के दौरान नारायणपुर एसपी अभिषेक मीणा, कोंडागांव एसपी संतोष सिंह, बस्तर एसपी आरएन दाश समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पढ़ें:आदिवासी नेता हत्या मामले की जांच अब CID करेगी

पढ़ें:छत्तीसग़ढ विधानसभा ने नोटबंदी के समर्थन में प्रस्ताव पारित

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप